कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर अशोक गहलोत का आया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा?
कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर अशोक गहलोत का आया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा?
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव अब अशोक गहलोत बनाम शशि थरूर होता नजर आ रहा है। राहुल गांधी के सपोर्ट में उठती आवाजों के बीच शशि थरूर के पश्चात् राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी दावेदारी पेश कर दी है। गहलोत ने कहा दिया है कि वह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ने को तैयार हैं। हालांकि, उन्होंने एक बार फिर राहुल गांधी से यह पद कबूल करने की अपील की है। किन्तु यह भी बोला कि पार्टी उन्हें जो भी जिम्मेदारी देगी उसके लिए तैयार हैं। गहलोत दावेदारी पर आखिरी मुहर से पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं।

दिल्ली में मीडिया से चर्चा में गहलोत ने कहा कि वह कोच्चि जाकर राहुल गांधी को इस बात के लिए मनाने की अंतिम कोशिश करेंगे कि वह पार्टी अध्यक्ष का पद संभालें। उनका कहना था कि राहुल गांधी से चर्चा करने के बाद ही वह तय करेंगे कि आगे क्या करना है। गहलोत ने कहा, ''मुझे कांग्रेस की सेवा करनी है। जहां भी मेरा उपयोग है, मैं वहां तैयार रहूंगा...यदि पार्टी को लगता है कि मेरी मुख्यमंत्री के तौर पर आवश्यकता है, या अध्यक्ष के तौर पर अधिक आवश्यकता है तो मैं मना नहीं कर पाऊंगा'' 

गहलोत ने कहा, ''यदि मेरा बस चले तो मैं किसी पद पर नहीं रहूं। मैं राहुल गांधी के साथ सड़क पर उतरूं तथा फासीवादी लोगों के खिलाफ मोर्चा खोलूं।'' उनका कहना था, ''मुझे पार्टी ने सब कुछ दिया है, आज यदि पार्टी संकट में है तो इनके (बीजेपी के) कारनामों के कारण है, कोई हमारी गलतियों से नहीं है...आज जो हालत है उसमें कांग्रेस का मजबूत होना आवश्यक है। कांग्रेस की मजबूती के लिए जहां आवश्यकता होगी, वहां मैं खड़ा रहूंगा।'' उन्होंने कहा, ''मैं कोच्चि जाऊंगा तथा अंतिम बार राहुल गांधी को मनाने की कोशिश करूंगा। प्रदेश कांग्रेस कमेटी में मैंने ही प्रस्ताव रखा था कि उन्हें अध्यक्ष बनना चाहिए। उन्हें मैं मनाने की कोशिश करूंगा, उसके बाद तय करूंगा।'' बता दे कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के मुताबिक, अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की जाएगी और नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी।

राजू श्रीवास्तव के निधन से टूटे अनुपम खेर, शेयर किया रुला देने वाला वीडियो

अनाथ लड़कियों को राजू श्रीवास्तव का था सहारा, निधन की खबर सुनते ही रोईं फूट-फूटकर

कर्मचारियों के हित में उतरे कमलनाथ, कही ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -