सचिन पायलट का बड़ा बयान, कहा-मैं प्रदेश के लिए समर्पित हूं...
सचिन पायलट का बड़ा बयान, कहा-मैं प्रदेश के लिए समर्पित हूं...
Share:

राजस्थान में लगभग एक माह से चल रहे पॉलिटिकल ड्रामे के मध्य शुक्रवार को विधानसभा सत्र में गहलोत सरकार ने बहुमत प्राप्त कर लिया है. विशेष सत्र में ध्वनि मतों से विश्वास मत प्रस्ताव को पारित किया गया. वहीं, विधानसभा सत्र के पश्चात सचिन पायलट ने कहा, 'पहले मैं सरकार का हिस्सा था. आज नहीं हूं, लेकिन यहां पर कौन कहां बैठता है ये महत्वपूर्ण नहीं है. लोगों के दिल और दिमाग में क्या है ये अधिक महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा, जीवन की आखिरी सांस तक मैं इस प्रदेश के लिए समर्पित हूं. मालूम हो कि अपनी ही पार्टी और सरकार से बगावत के चलते सचिन पायलट को डिप्टी सीएम और पीसीसी चीफ के पद से हटा दिया गया था. सदन में वे एक एमएलए के तौर पर सम्मिलित हुए. इस वजह से सदन में उनकी सीटिंग बदल दी गई थी.

अमेरिका में भी मनाया जाएगा आज़ादी का जश्न, टाइम्स स्क्वायर पर पहली बार लहराएगा तिरंगा

विधानसभा सत्र के दौरान सचिन पायलट ने बताया, चाहे वो मेरा दोस्त हो या साथी हो. हम लोगों ने जिस चिकित्सक के करीब मर्ज को बताना था बता दिया. उपचार करवाने के पश्चात हम सब सवा सौ लोग सदन में खड़े हैं. उन्होंने कहा, इस सरहद पर चाहे कितनी भी गोलाबारी हो मैं कवच ढाल, गदा और भाला बनकर सब सुरक्षित रखूंगा. सदन में सीट बदलने पर सचिन पायटल ने कहा, पहले जब मैं वहां बैठता था तो मैं सुरक्षित था सरकार का हिस्सा था. बकौल पायलट, ' फिर मैंने सोचा की मेरे अध्यक्ष और चीफ व्हिप ने मेरी सीट यहां क्यों की है. तब मैंने देखा कि ये सरहद है और सरहद पर किसे भेजा जाता है, सबसे मजबूत योद्धा 

जानिए क्या है राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य मिशन क्या है और इससे लोगों को क्या होगा लाभ

सदन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा. मुख्यमंत्री गहलोत ने बताया, 'राजस्थान में फोन टैपिंग की परम्परा नहीं रही है. गवरमेंट गिराने की पूरा साचिश रची थी. देश में लोकतंत्र खतरे में है. सिर्फ 2 लोग राज कर रहे हैं'. सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी के लोग बगुला भक्त बन रहे हैं. तंज कसते हुए उन्होंने कहा, 100 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली. मैं 69 साल का हो गया, 50 साल से राजनीति में हूं. मैं आज लोकतंत्र को लेकर चिंतित हूं. उन्होंने बताया कि भैरोंसिंह शेखावत ने सरकार को गिराने की साचिश रची थी. मैं उस वक्त पीसीसी चीफ था. मैं प्रधानमंत्री और राज्ययपाल के पास गया. मैंने साजिश में सम्मिलित होने से इनकार किया. मैंने चुनी हुई गवरमेंट को गिराने से इनकार किया था.

आप नेता संजय सिंह के खिलाफ मुज़फ्फरनगर में दर्ज हुई FIR, प्रेस वार्ता में दिया था विवादित बयान

MLA के भतीजे की हत्यारा पुलिस के हत्थे चढ़ा

भारत में नकली सोने का काला धंधा करने वाला दाऊद इब्राहिम का नेपाली साथी गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -