गहलोत ने एग्जिट पोल को किया ख़ारिज, EVM को लेकर उठाए सवाल

गहलोत ने एग्जिट पोल को किया ख़ारिज, EVM को लेकर उठाए सवाल

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने एग्जिट पोल के परिणामों को पूरी तरह से ख़ारिज कर दिया है. उन्होंने कहा है कि 2004 में हुए लोकसभा चुनाव के समय भी एग्जिट पोल गलत सिद्ध हुए थे. उन्होंने कहा है कि, उस समय भी एग्जिट पोल के परिणाम एनडीए की सरकार बनवा रहे थे, किन्तु उसके बाद यूपीए की सरकार बनी और 10 साल तक केंद्र में शासन करती रही. उन्होंने आगे कहा कि, हमारे सभी प्रत्याशी कॉन्फिडेंट हैं और राज्य में कांग्रेस शानदार प्रदर्शन करेगी. 

वहीं सीएम गहलोत ने ईवीएम में छेड़छाड़ की आशंका भी व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि ईवीएम में टेंपरिंग हो सकती है. उन्होंने कहा है कि, शीर्ष अदालत भी इस बात को मानने को राजी हो गया था कि ईवीएम में टेम्परिंग हो सकती है. उन्होंने कहा है कि, विश्व के कई देशों में मशीन के स्थान पर बैलेट से चुनाव हो रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि देश में जब ईवीएम पर इतने सवाल खड़े हो रहे हैं तो सरकार ईवीएम के उपयोग को बंद क्यों नहीं कर रही है. 

यहाँ क्लिक करें और जानें एग्जिट पोल के नतीजे:- 

इसके साथ ही अशोक गहलोत ने निर्वाचन आयोग पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि, निर्वाचन आयोग ने निष्पक्षता से चुनाव नहीं कराए हैं. उन्होंने कहा कि, इससे पहले निर्वाचन आयोग पर इस तरह के संगीन आरोप कभी नहीं लगे थे. वहीं उन्होंने गैर यूपीए दलों के साथ गठबंधन की जिम्मेदारी की खबरों को भी नकार दिया. 

अमेरिकी विशेषज्ञों की भारत को सलाह, बताया अगली सरकार को क्या करना होगा काम

निर्वाचन आयोग पर निशाना साध रहा विपक्ष, मुखर्जी बोले- शानदार रहा चुनाव

मायावती का बड़ा एक्शन, अपनी पार्टी के बड़े नेता को दिखाया बाहर का रास्ता