अशोक गहलोत ने की 17 नए जिले बनाने की घोषणा, सरकार के इस फैसले पर क्या बोले पायलट ?
अशोक गहलोत ने की 17 नए जिले बनाने की घोषणा, सरकार के इस फैसले पर क्या बोले पायलट ?
Share:

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने आज शुक्रवार को (17 मार्च) को राजस्थान विधानसभा में 19 नए जिले बनाए जाने का ऐलान किया है। राजस्थान सरकार के इस कदम का स्वागत करते हुए सचिन पायलट ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'आज प्रदेश में 19 नए जिलों एवं 3 नए संभागों की घोषणा की गई है। मैं इन जिलों एवं संभागों के समस्त लोगों को शुभकामनाएं देता हूं। मुझे उम्मीद है इससे प्रदेश के विकास को नई गति और दिशा मिलेगी।'

बता दें कि, राजस्थान की सियासत में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सियासी तकरार सामने आती रही है। दोनों नेताओं को मानने वाले लोगों के अपने धड़े हैं। एक धड़ा चाहता है कि 2023 में यदि कांग्रेस की सरकार बनती है, तो सीएम गहलोत ही रहें, वहीं दूसरा धड़ा इस कुर्सी पर बैठने के लिए सचिन पायलट का सपोर्ट करता है। ऐसे में अशोक गहलोत का यह कदम और सचिन पायलट का इसे राज्य के विकास में बेहतर बताया जाना राजस्थान कांग्रेस के लिए सुखद दिखाई देता है।

बता दें कि, 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद शुरू हुई गहलोत-पायलट के बीच की सियासी जंग कई बार सामने आती रही है। इस बात का सबसे मजबूत उदाहरण 2020 में पायलट सहित उनके समर्थक 18 विधायकों के पार्टी से बगावत की घटना को देखा जा सकता है। इस घटना के अंत में पायलट को राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष पद के साथ डिप्टी सीएम पद खोना पड़ा था।

'अज्ञान के मास्टर' हैं राहुल गांधी, सत्ता के लिए अंग्रेज़ों से भी हाथ मिला लेंगे - इंद्रेश कुमार

महू पहुंचे कमलनाथ, पुलिस की गोली से जान गवाने वाले भैरू लाल के परिवार से की मुलाकात

अपने चचेरे भाई राहुल से ज्यादा समझदार निकले वरुण गांधी ! इस फैसले के लिए जमकर हो रही तारीफ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -