17 दिसंबर को शपथ लेंगे अशोक गहलोत और सचिन पायलट, राज्यपल से लिया वक़्त
17 दिसंबर को शपथ लेंगे अशोक गहलोत और सचिन पायलट, राज्यपल से लिया वक़्त
Share:

जयपुर: कांग्रेस हाईकमान ने अशोक गहलोत के अनुभव को देखते हुए मुख्यमंत्री पद के लिए उनके नाम पर मुहर लगा दी है. अशोक गहलोत पहले भी इस पद पर रह चुके हैं,  युवा कांग्रेसी नेता सचिन पायलट राजस्थान के उप-मुख्यमंत्री होंगे. अशोक गहलोत ने कांग्रेस की जीत के लिए प्रदेश की आवाम और पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद् देते हुए कहा कि 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह होगा. इसके बाद मंत्रिमंडल का गठन किया जाएगा.

भाजपा को लगा बड़ा झटका, मंजू गुप्ता ने दिया इस्तीफा

सचिन पायलट ने मीडिया से बात करते हुए नए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बधाई और धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है वे उसे पूरी तरह निभाएंगे. उन्होंने उम्मीद जताई कि 2019 में भी कांग्रेस और यूपीए की सरकार बनेगी.
वहीँ अशोक गेहलोत ने अपनी प्रेस वार्ता में राहुल गांधी और विधायकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनकी सरकार में किसान और युवा सबसे ऊपर होंगे. उन्होंने कहा कि हम किसानों का कर्ज माफ करेंगे और रोजगार देने की कोशिश करेंगे.

मिजोरम: ईसाई रीतिरिवाज के बीच पहली बार शपथ लेगी मिजो सरकार
 
राजस्थान कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए राज्यपाल कल्याण सिंह से वक़्त मांगा है. जयपुर में आज शाम 7:15 बजे कांग्रेस नेता राज्यपाल से मुलाकात कर सकते हैं. आपको बता दें कि राजस्थान में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वसुंधरा सरकार को मात देते हुए जोरदार  वापसी की है, जिसके बाद अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री बनाया गया है.

खबरें और भी:-

असम से आई खुशखबरी, बीजेपी ने लहराया भगवा

असम: नतीजा बराबरी पर आने से सिक्‍का उछालकर जीते 6 प्रत्‍याशी

दिल्ली में होने वाला गीता महोत्सव कार्यक्रम शाह ने किया रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -