गेहलोत सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट टैक्स किया कम
गेहलोत सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट टैक्स किया कम
Share:


जयपुर. पेट्रोल और डीजल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) कम नहीं करने को लेकर अड़े मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अब यू-टर्न  लिया है, जो राजस्थान में वैट टैक्स कम करने की संभावना को दर्शाता है। केंद्र सरकार की पहल के बाद कई राज्य सरकारों ने अपनी वैट दरों में कमी की है। कांग्रेस पार्टी द्वारा शासित पंजाब ने हाल ही में वैट कम किया है। अतः राजस्थान पुरे देश में ऐसा एकमात्र  राज्य हैं जहाँ सबसे महंगी पेट्रोल और डीजल हैं ।

गहलोत ने मंगलवार को जोधपुर के जलेली फौजदार गांव में एक सभा में कहा, जब सभी राज्यों ने पेट्रोल और डीजल के दाम कम कर दिए हैं तो फिर हमें भी  कम करना होगा। इससे पहले गहलोत इस बात पर अड़े थे कि इस कटौती का असर राज्य के राजस्व पर पड़ेगा। "राज्य की आर्थिक स्थिति पहले से ही ठीक नहीं है । ऐसे में हम पेट्रोल और डीजल पर वैट कम नहीं करेंगे ।

उन्होंने  सभा में कहा, हमारी सरकार पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाकर लोगों को राहत  देगी। उन्होंने दावा किया की  लंबे समय से  केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर ज्यादा टैक्स लगाकर लोगों को धोखा दिया है। ' अब  कुछ राहत है । केंद्र सरकार को पेट्रोल और डीजल पर टैक्स और भी कम करना चाहिए । अगर राज्य सरकार वैट  कम करेगी तो राज्य के  राजस्व में कमी होगी 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -