राहुल गाँधी से मिलने गहलोत-पायलट पहुंचे दिल्ली, मंत्रिमंडल के गठन पर होगी चर्चा
राहुल गाँधी से मिलने गहलोत-पायलट पहुंचे दिल्ली, मंत्रिमंडल के गठन पर होगी चर्चा
Share:

जयपुर: राजस्थान की कांग्रेस सरकार के मंत्रिमंडल गठन और सरकार की आगामी योजनाओं को लेकर अगले दो दिन में फैसला होने की सम्भावना है. मुख्यमत्री अशोक गहलोत एवं उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट गुरूवार को दिल्ली पहुँच गए हैं. इस दौरान गहलोत और पायलट कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर राजस्थान की रणनीति पर चर्चा करेंगे.

रुपए में आई 43 पैसे की मजबूती, जानिए आज क्या रहा भाव

इस मुलाकात में मंत्रिमंडल गठन और सरकार की आगामी योजनाओं को लेकर निर्णय लिया जाएगा. दोनों नेताओं की राहुल गांधी के साथ होने वाली बैठक के बाद ही ये निर्धारित होगा कि कांग्रेस के मनमोहन सिंह सरकार में मंत्री रहे डॉ.सी.पी.जोशी और लालचंद कटारिया एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव हरीश चौधरी को मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी अथवा नहीं. इसके साथ ही पहली बार निर्वाचित हुए विधायकों को मंत्री पद देने पर भी इसी बैठक में मंथन किया जाएगा.

सोने की कीमतों में आया उछाल, चांदी की चमक पड़ी फीकी

जानकारी के मुताबिक शनिवार को गहलोत और पायलट की राहुल गांधी के बीच वार्ता हो सकती है. इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे भी उपस्थित रहेंगे. राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के साथ ही राहुल गांधी ने ये स्पष्ट कर दिया था कि जो भी फैसला होगा वो गहलोत और पायलट मिलकर लेंगे. मंत्रिमंडल के गठन से लेकर राजनीतिक नियुक्तयां एवं प्रशासनिक फेरबदल आदि सभी मामलों में भी पायलट की सलाह ली जाएगी.

खबरें और भी:-

पर्सनल सहायक पद पर वैकेंसी, 25 हजार रु हर माह वेतन

70 के स्तर से निचे आया रुपया, आज 50 पैसे हुआ मजबूत

36 हजार रु सैलरी, 10 हजार पद खाली और योग्यता महज 10वीं पास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -