केवल एक्टर ही नहीं बल्कि अच्छे मोटिवेशनल स्पीकर भी है आशीष विद्यार्थी
केवल एक्टर ही नहीं बल्कि अच्छे मोटिवेशनल स्पीकर भी है आशीष विद्यार्थी
Share:

बॉलीवुड मूवी इंडस्ट्री में कमर्शियल सिनेमा के साथ-साथ समाज के संवेदनशील मुद्दों पर आधारित मूवी भी बनती हैं जो ग्लैमर से दूर ही रहती है। यह पैरेलल सिनेमा है जिसके सहारे कई दिग्गज सितारों ने नाम कमाया और फिल्म इंडस्ट्री में कामयाबी हासिल कर ली है। कई कलाकार मूवीज के साथ-साथ थिएटर में निरंतर काम करते रहे और समाज के अहम् को थिएटर व सिेनेमा के माध्यम से उठा रहा है। इस फहरिश्त में ओम पुरी, नसीरुद्दीन शाह, पंकज कपूर, कमल हासन के नाम के अलावा एक और नाम शामिल है और वो नाम आशीष विद्यार्थी का है। आज यानि 19 जून को आशीष विद्यार्थी का बर्थडे है । इस खास दिन जानते हैं अभिनेता आशीष के बारे में कुछ रोचक और खास बातें - 

आशीष विद्यार्थी शुरूआती वक़्त में दिल्ली में थिएटर करते थे। वे दिल्ली के थियेटर की जान हुआ करते थे। आशीष का जन्म कलाकारों के परिवार के बीच हुआ था। उनकी मां मशहूर कथक डांसर थीं और उनके पिता जाने माने थिएटर आर्टिस्ट थे। शुरूआती दौर में मिला नेशनल अवॉर्ड: आशीष का नाटक दयाशंकर की कहानी बहुत प्रसिद्ध हो गया था। गोविंद निहलानी की मूवी द्रोकाल में उनके अभिनय को हमेशा याद किया जाता है। अपनी शुरुआती दौर में ही आशीष को नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। यह अवॉर्ड आशीष को इसी फिल्म में बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए दिया गया था। आशीष का नाम उन दिग्गज अभिनेताओं की फहरिश्त में शामिल है जिन्होंने दिल्ली के थिएटरों में नई जान फूंकी और अपने नाटकों के जरिए कभी सशक्त अंदाज में तो कभी हल्के-फुल्के तरीके से समाज के गंभीर मुद्दों को दर्शाया। आशीष ने भी थिएटर के साथ-साथ मूवी की तरफ रूख किया था लेकिन उन्हें नेगेटिव शेड्स वाले किरदार अधिक दिए गए। 

मोटिवेशनल स्पीकर: आशीष विद्यार्थी एक्टर होने के साथ एक मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं। वे निरंतर  सेशन लेते हैं और लोगों को मोटिवेट करते हैं। वे अपने नाम से वेबसाइट चलाते हैं इसमें उनके कई स्पीच उपलब्ध हैं। आशीष विद्यार्थी ने बंगाली सिनेमा की पॉपुलर एक्ट्रेस रहीं शकुंतला बरुआ की बेटी राजोशी बरुआ से शादी की। राजोशी भी टीवी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई सीरियल्स में काम किया है। 

सलमान ने फैंस को दी जानकारी, बताया कब शुरू करेंगे नो एंट्री-2 की शूटिंग

'सिम्बा 2' के लिए रणवीर को करना होगा और इंतजार

ब्लैक ड्रेस में जान्हवी ने ढाया कहर, फोटोज हुई वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -