मेक इन इंडिया के ऑफिसर बने आशीष सर्राफ

Jan 12 2016 03:38 PM
मेक इन इंडिया के ऑफिसर बने आशीष सर्राफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शुरू किये गए मेक इन इंडिया अभियान को नई बुलंदियां प्राप्त हो रही है. इसके हर दिशा में बढ़ने के साथ ही अब यह खबर सामने आ रही है कि इस योजना को और भी अधिक मजबूत बनाने के लिए इस मिशन के लिए ऑफिसर्स की नियुक्ति भी शुरू कर दी है. मामले में अधिक जानकारी देते हुए आपको यह भी बता दे कि एरोनॉटिक्स और स्पेस से सम्बंधित सेवाएं देने के लिए एयरबस ग्रुप के द्वारा मेक इन इंडिया अभियान के अंतर्गत कदम को आगे बढ़ाते हुए आशीष सर्राफ को उद्योग विकास, रणनीतिक साझेदारी और ऑफसेट सेक्शन का वाइस प्रेसिडेंट नियुक्त किया गया है. साथ ही आपको इस बारे में भी जानकारी दे दे कि आशीष सर्राफ इसके पहले टाटा सिकोर्स्की के साथ कार्यरत थे.

जानकारी में बता दे कि आशीष सर्राफ को अभियान के लिए ऐसी नई रणनीति तैयार करने के लिए कहा गया है जोकि इस अभियान के लिए सकारात्मक परिणाम वाली हो. बता दे कि इस अभियान को पूरे देश में एक सही दिशा में बढ़ाने के लिए एयरबस समूह के द्वारा लक्ष्य निर्धारण किया गया है.

इस बारे में जानकारी देते हुए एयरबस ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष का यह बयान सामने आया है कि आशीष ना केवल एक प्रतिभाशाली भारतीय अधिकारी बल्कि इसके साथ ही उन्हें एयरोस्पेस और डिफेंस सेक्टर का भी अच्छा अनुभव है. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शुरू किया गया यह अभियान देश में निवेश को बढ़ावा देने के साथ ही यहाँ स्टार्टअप को भी विकसित किया जाने को लेकर आगे आया है. इसके साथ ही देश को मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने का उद्देश्य निर्धारित किया गया है.