Ashes Series : इंग्लैंड को मैनचेस्टर टेस्ट में मिली करारी हार
Ashes Series : इंग्लैंड को मैनचेस्टर टेस्ट में मिली करारी हार
Share:

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीसरे टेस्ट में मिली निराशाजनक हार से उबरते हुए चौथे टेस्ट में वापसी की है। ऑस्ट्रेलिया लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट में मेजबान टीम के हाथों मैच गंवा बैठी थी। टीम ने मैनचेस्टर में खेले गए चौथे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को 185 रनों से हराया। इस टेस्ट को जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने अपने पास एशेज बरकरार रखी है और वो टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे भी निकल गया है।

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 383 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था और पांचवें दिन उसे 8 विकेट की दरकार थी. टिम पेन के गेंदबाजों ने एक बार फिर जबर्दस्त प्रदर्शन किया और इंग्लैंड की टीम को 197 रनों पर ढेर कर दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 4, हेजलवुड और नाथन लायन ने 2-2 विकेट लिए. स्टार्क और लाबुशेन को 1-1 विकेट मिला। दिन के पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट की दरकार थी और इंग्लैंड को दिन का पहला झटका दिया पैट कमिंस ने, जिन्होंने जेसन रॉय को 31 रनों के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया।

 32 गेंद बाद ऑस्ट्रेलिया को बड़ी कामयाबी मिली बेन स्टोक्स के विकेट के तौर पर जिन्हें पैट कमिंस ने एक बेहद ही खूबसूरत गेंद पर कप्तान टिम पेन के हाथों कैच कराया. हालांकि जो डेनली ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन नाथन लायन ने 53 रनों पर उनका भी खेल खत्म कर दिया.मैनचेस्टर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो स्टीव स्मिथ रहे जिन्होंने पहली पारी में शानदार दोहरा शतक जमाया. स्मिथ ने 211 रनों की पारी खेली वहीं दूसरी पारी में स्मिथ ने 82 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह जीत बेहद अहम मानी जाती है। 

इस खिलाड़ी ने दान कर दी अपनी मैच की फीस

U19 Asia cup: भारत ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त

फिल्म रिलीज से पहले बोलीं सोनम, इतना क्रिकेट हो रहा है, फॉलो करना मुश्किल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -