एशेज सीरीज का दूसरा मुकाबला आज
एशेज सीरीज का दूसरा मुकाबला आज
Share:

लंदनः एशेज का पहला मैच गंवाने के बादण आज सीरीज में बराबरी करने के लिए उतरेगा। टीम लार्ड्स में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में टीम जरूर जितना चाहेगी। इंग्लैंड में 18 साल बाद एशेज सीरीज जीतने की कवायद में जुटे आस्ट्रेलिया ने स्मिथ की शानदार पारियों से एजबस्टन में पहले टेस्ट में 251 रन से जीत दर्ज की। गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के कारण 12 महीने के प्रतिबंध के बाद वापसी कर रहे स्मिथ ने दोनों पारियों में शतक जड़ा। इंग्लैंड ने पहला एशेज टेस्ट गंवाने के बाद सिर्फ दो बार सीरीज जीती है।

पहली बार 1981 में इयान बाथम ने अपने शानदार प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाई थी जबकि दूसरी बार 2005 में इंग्लैंड ने 2-1 से रोमांचक जीत दर्ज की थी। एजबस्टन में हार के दौरान इंग्लैंड के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज जेम्स एंडरसन पिंडली की चोट के कारण सिर्फ चार ओवर गेंदबाजी कर पाए और वह लार्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। एंडरसन की गैर मौजूदगी में इंग्लैंड ने आर्चर को टेस्ट पदार्पण कराने की तैयारी कर ली है।

आर्चर ने इसी मैदान पर पिछले महीने विश्व कप फाइनल में शानदार सुपर ओवर फेंकते हुए इंग्लैंड को खिताब दिलाया था। इंग्लैंड इस मैच में बायें हाथ के स्पिनर जैक लीच को उतारेगा जिनहोंने बीते माह लार्ड्स पर आयरलैंड के विरूद्ध एकमात्र टेस्ट में जीत के दौरान करियर की सर्वश्रेष्ठ 92 रन की पारी खेली थी। एजबस्टन में लचर प्रदर्शन के बाद आफ स्पिनर मोईन अली को टीम से बाहर कर दिया गया है। बायें हाथ के स्पिनर स्मिथ का कमजोर पक्ष हैं जिनके विरूद्ध उनका औसत 34.90 है जबकि उनका कुल औसत 63 के करीब है। इंग्लैंड तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की मदद से आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को जल्द आउट करके सीरीज में वापसी करना चाहेगा।

डिकॉक के कंधों पर टी-20 की कमान, भारत के खिलाफ सीरीज के लिए हुआ टीम का एलान

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे आज

भारतीय टीम से छिन सकती है टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक की कुर्सी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -