Ashes Series 3rd test : इंग्लैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया को हराया, एक विकेट से जीता मैच
Ashes Series 3rd test : इंग्लैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया को हराया, एक विकेट से जीता मैच
Share:

नई दिल्लीः पहली पारी में बीते 71 साल में एशेज में सबसे खराब प्रदर्शऩ करने वाली इंग्लैंड ने आखिर ऑस्‍ट्रेलिया को हरा कर यह मैच जीत लिया। इंग्लैंड ने एक तरह से हारी हुई बाजी जीत ली। इंग्लैंड ने यह मैच जीतकर बेन स्‍टोक्‍स के नाबाद शतक के दम पर इतिहास रच दिया। बेन स्‍टोक्‍स ने 135 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली। ऑस्‍ट्रेलिया के 359 रन के लक्ष्‍य को इंग्‍लैंड ने 9 विकेट गंवाकर हासिल किया। स्‍टोक्‍स इंग्‍लैंड की जीत के नायक रहे जिन्‍होंने अकेले दम पर टीम को हार के शिकंजे से बाहर निकाला और फिर जीत दिला दी।

उन्‍होंने अपनी पारी में 11 चौके और 8 छक्‍के लगाए और कंगारूओं से जीत छीन ली। आखिर में वे क्रैंप्‍स से जूझ रहे थे मगर उन्‍होंने हार नहीं मानी. जब इंग्‍लैंड के पास केवल एक विकेट बचा था तब इस ऑलराउंडर ने तूफानी रूप अपनाया और चौके-छक्‍कों की बौछार कर दी। आखिरी बल्‍लेबाज जैक लीच ने उनका बखूबी साथ दिया और विकेट पर डटे रहे. आखिरी विकेट के लिए स्‍टोक्‍स और लीच ने 76 रन जोड़े जिसमें लीच का योगदान केवल एक रन था।

इस साल बेन स्‍टोक्‍स इंग्‍लैंड के लिए किसी अवतार से कम साबित नहीं हुए हैं. जुलाई में उन्‍होंने इंग्‍लैंड को क्रिकेट का वर्ल्‍ड कप जिताया था और अब हार के मुहाने से एशेज सीरीज में टेस्‍ट जीता दिया. इस जीत के साथ इंग्‍लैंड के एशेज सीरीज जीतने की उम्‍मीदें बनी हुई हैं. सीरीज का पहला मुकाबला ऑस्‍ट्रेलिया ने जीता था. इसके बाद लॉर्ड्स में खेला गया मैच बराबरी पर छूटा था।

टीम इंडिया के बाद आईपीएल से भी अश्विन के लिए बुरी खबर

ड्रेसिंग रूम में इस किताब को पढ़ने के कारण सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए कोहली

आईपीएल में वापसी करेगा यह क्रिकेटर, इंटरनेशनल क्रिकेट को कह चुका है अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -