एशेज सीरीज: दूसरी जीत से 3 कदम दूर ऑस्ट्रेलिया

By Rohit Chandel
Dec 04 2017 01:24 PM
एशेज सीरीज: दूसरी जीत से 3 कदम दूर ऑस्ट्रेलिया

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी ऐशेज सीरीज के दूसरा मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लिश क्रिकेटरों पर भारी पड़ती नजर आ रही है. तीसरे दिन टी के बाद शुरू हुए मैच में इंग्लैंड टीम के 7 विकेट गिर चुके हैं और फिलहाल टीम का स्कोर 202 रन है. इस वक्त क्रैग ओवरटोन(19) और क्रिस वॉक्स(26) क्रीज पर टिके हुए है. गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपनी पहली पारी में 442/8 का स्कोर बनाया था जिससे इंग्लैंड की टीम अभी भी 254 रन पीछे चल रही है. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस, सटार्क और लायन ने 2-2 विकेट लिए जबकि हेजलवुड को 1 विकेट हासिल हुआ. तीसरे दिन 29/1 से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड टीम को दूसरा झटका जल्दी ही लग गया और जेम्स विंस(2) को हेजलवुड ने अपना शिकार बनाया.

इसके बाद कमिंस ने जो रूट (9) को आउट कर इंग्लैंड को तीसरा झटका दे दिया. इसी के साथ इंग्लैंड के विकटों का पतन शुरू हो गया और कुक (37), मलान (19) रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पूरी तरह अपनी पकड़ बना ली है और इंग्लैंड के बल्लेबाज लगातार संघर्ष करते नजर आ रहे थे. हालांकि 7 विकेट गिरने के बाद क्रैग और क्रिस अपनी टीम को सँभालने की कोशिश में लगे हुए है. इससे पहले दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने 1 विकेट खोकर 29 रन बना लिए थे.

पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मार्स स्टोनमैन(18) को स्टार्क ने अपना पहला शिकार बनाया. हालांकि बारिश की वजह से कुछ देर के लिए खेल को रोकना पड़ा. आपको बता दें कि इससे पहले शॉन मार्श के बेहतरीन शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 8 विकेट के नुकसान पर 442 रन बना पारी घोषित कर दी थी.

 

अल्बर्टो डैल रियो के लिए रिलेशनशिप से ज्यादा ज़रूरी हैं उनके बच्चे

एंजेलो और दिनेश संभाल रहे हैं श्रीलंका का स्‍कोर

अगर ऐसा होगा तो शर्ट उतारकर घूमेंगे विराट

ये दिग्गज खिलाड़ी नहीं चुका पाया था कार की EMI