मलेशिया में मोदी आज डायस्पोरा में ASEAN शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे
मलेशिया में मोदी आज डायस्पोरा में ASEAN शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे
Share:

कुआलालंपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मलेशिया के लिए एक तीन दिवसीय यात्रा पर शनिवार को कुआलालंपुर में पहुंचे. जिसके दौरान वह दो उच्च प्रोफ़ाइल बैठकों में भाग लेंगे. ASEAN-भारत शिखर सम्मेलन और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन.

मोदी ने अपने आगमन पर ट्वीट किया, "मैं कुआलालंपुर पहुंच गया हुँ. आज के कार्यक्रम में, ASEAN व्यापार और निवेश शिखर सम्मेलन,13 वें ASEAN-भारत शिखर सम्मेलन और वन-टू-वन मीटिंग होनी है". भारतीय प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए पुरे कुआलालंपुर शहर में विशाल होर्डिंग लगाए गए. स्थानीय जातीय और प्रवासी भारतीयों के बीच मोदी से मिलने के लिए उत्सुक है. 

बहुत बड़ी भीड़ रेनेसांस होटल के बाहर जहां मोदी रह रहे है धैर्यपूर्वक इंतजार कर रहे है  भारतीय प्रधानमंत्री की तस्वीर पाने के लिए लोग अपने मोबाइल फोन के साथ दिखाई दिए ताकि मोदी की एक झलक दिखाई दे और उसे वो कैमरे में कैद कर ले.

मोदी मलेशिया के शीर्ष नेता के साथ वार्ता करेंगे जिसमे अपने समकक्ष नजीब रजाक भी शामिल है. रक्षा और सुरक्षा सहित क्षेत्रों की एक श्रृंखला में द्विपक्षीय सहयोग और एक नए स्तर पर सामरिक संबंधों को लेने के तरीके पर दोनों पक्षों के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर होने की संभावना है, आतंकवाद का मुकाबला करना 10 वीं पूर्व एशिया शिखर सम्मेलन में प्रमुख मुद्दों में से एक होने की संभावना है. हाल ही में भीषण पेरिस आतंकी हमलों से सभी हैरान है. 

ASEAN दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ते क्षेत्रों में से एक है दोनों पक्षों में अधिक से अधिक आर्थिक समर्थन की सम्भावनाओ को तलाशने की वार्ता के अलावा नेविगेशन, नशीले पदार्थों की तस्करी और साइबर अपराध की स्वतंत्रता सहित समुद्री सुरक्षा के क्षेत्रों में सहयोग का विस्तार शामिल है. ASEAN भारत का चौथा सबसे बड़ा व्यापारिक साझेदार है और भारत के दस सदस्य समूह के लिए छठा सबसे बड़ा व्यापारिक भागीदार है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -