अहमदाबाद रेप केस : SC ने फिर तोड़ी आसाराम की उम्मीदे, 6 महीने बाद होगी सुनवाई

Aug 28 2018 04:44 PM
अहमदाबाद रेप केस : SC  ने फिर तोड़ी आसाराम की उम्मीदे, 6 महीने बाद होगी सुनवाई

नई दिल्ली। अहमदाबाद में दो बहनों से रेप के आरोपी आसाराम की इस मामले में राहत मिलने की उम्मीदों को सुप्रीम कोर्ट ने दोबारा तोड़ दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम की जमानत याचिका की इस सुनवाई को अगले 6 महीने तक के लिए टाल दिया है। 

चलती कार में नाबालिग के साथ किया गैंगरेप

दरअसल रेप के विभिन्न आरोपों में घिरे आसाराम ने इस मामले में अपनी अधिक उम्र और  धीमी रफ्तार से चल रहे मुकदमे के आधार पर ज़मानत की मांग की थी। इस मामले में देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट ने उसे दोबारा हाईकोर्ट जाने की सलाह दी थी। परन्तु आसाराम के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में ही सुनवाई की मांग करते हुए इस सुनवाई को 6 हफ्ते तक टालने की मांग की थी।  आसाराम के वकील ने सुनवाई टालने के लिए यह दलील दी थी कि आसाराम की मेडिकल रिपोर्ट आने में इतना वक्त लग जायेगा। 

लड़की से शोषण का अपराधी थाने में पीता रहा शराब देखती रही पुलिस

हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने  सुनवाई को 6 हफ्ते की जगह 6 महीने के लिया टाल दीया है। इस वजह से अब आशाराम की जामनत या राहत की उम्मीदे भी 6 महीनो के लिए टल गई है। गौरतलब है कि राजस्थान की निचली अदालत ने आसाराम को नाबालिग के साथ रेप के मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। आसाराम को जोधपुर पुलिस ने इस मामले में 31 अगस्त 2013 को गिरफ्तार किया था और वो तब से जेल में ही बंद है। 

ख़बरें और भी 

मंदसौर दुष्कर्म मामला: अदालत का अंतिम फैसला, दोनों दरिंदों को सजा-ए-मौत

दिल्ली के स्कूल में दूसरी की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

कलयुगी मां ने बेटे का गला घोंटकर कर दी हत्या

?