मस्जिद या दरगाह क्यों नहीं गए राहुल - ओवैसी

हैदराबाद। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी निर्वाचन समाप्त होने के बाद शनिवार को गुजरात पहुंचे। अहमदाबाद पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। यहां कुछ देर ठहरने के बाद, वे सोमनाथ ज्योर्तिंल में दर्शन के लिए निकले। सोमनाथ पहुंचकर उन्होंने विधि - विधान से पूजन अर्चन किया। हालांकि, राहुल गांधी द्वारा मंदिर दर्शन करने से राजनीति गर्म हो गई है।

इस मामले में आॅल इंडिया मुस्लिम इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने राहुल गांधी के मंदिर पहुंचने की आलोचना की। ओवैसी ने कहा कि, राहुल गांधी की किसी मुस्लिम नेता के साथ, कोई तस्वीर सामने नहीं आई। आखिर वे गुजरात में प्रचार - प्रसार के दौरान, मस्जिद या दरगाह क्यों नहीं गए।

गौरतलब है कि, गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान, राहुल गांधी ने 27 छोटे व बड़े मंदिरों में दर्शन किए और मत्था टेका, राहुल गांधी ने जब गुजरात नवसर्जन यात्रा प्रारंभ की तो, वे द्वारकाधीश मंदिर गए और चुनाव प्रचार प्रारंभ किया। उन्होंने, गुजरात में चुनावी प्रचार के दौरान, मुस्लिम नेताओं को अपने भाषण मंच से दूर रखा। ओवैसी ने साॅफ्ट हिंदुत्व को लेकर राहुल गांधी की आलोचना की।

राहुल गांधी द्वारा मंदिरों में दर्शन करने को लेकर, राजनीति गर्म हो गई है। माना जा रहा है कि, अब तक कथित तौर पर मुसलमानों का तुष्टिकरण करने वाली कांग्रेस, हिंदुओं को राहुल गांधी के नए तेवरों से लुभाना चाहती है। आने वाले समय में मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और अन्य राज्यों में विधानसभा चुनाव होंगे ,और वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव होगा ऐसे में कांग्रेस अपने लिए साॅफ्ट हिंदुत्व के माध्यम से संभावनाऐं तलाशती नज़र आ रही हैं।

अहमदाबाद पहुंचने पर राहुल का स्वागत: कुछ देर में जाऐंगे सोमनाथ

राहुल गांधी ने सोमनाथ मंदिर में किया पूजन

राहुल ने अनुशासित मजबूत संगठन की अपील की

 

 

 

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -