ओवैसी के समधी मजहरुद्दीन ने की ख़ुदकुशी, बीवी ने दर्ज कराया था घरेलु हिंसा का केस
ओवैसी के समधी मजहरुद्दीन ने की ख़ुदकुशी, बीवी ने दर्ज कराया था घरेलु हिंसा का केस
Share:

हैदराबाद: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी के चीफ और हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी के समधी द्वारा ख़ुदकुशी किए जाने की खबर सामने आई है। मृतक का नाम मजहरुद्दीन खान है, जो ओवैसी की दूसरी पुत्री के ससुर थे। 60 साल के मृतक पेशे से डॉक्टर थे, जिन्होंने अपने आप को गोली मार ली है। बता दें कि, पूर्व में मजहरुद्दीन पर घरेलू हिंसा का मामला भी दर्ज हो चुका है। प्रारंभिक जाँच में घटना के पीछे पारिवारिक विवाद को कारण बताया जा रहा है। घटना सोमवार (27 फरवरी) की है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना हैदराबाद के पश्चिमी ज़ोन की है। यहाँ असदुद्दीन ओवैसी की दूसरी बेटी के ससुर मज़हरुद्दीन उर्फ़ मज़हर अपने परिवार संग रहते थे। वर्ष 2020 में ओवैसी की बेटी का निकाह उनके बेटे के साथ हुआ था। मज़हर पेशे से आर्थोपेडिक सर्जन थे। उनका परिवार के कुछ अन्य सदस्यों के साथ संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था। इसी विवाद के चलते उन पर घरेलू हिंसा का मामला भी दर्ज किया गया था। बताया जा रहा है कि इस विवाद से मज़हरुद्दीन बेहद तनाव में रहा करते थे। 

घटना वाले दिन यानी सोमवार (27 फरवरी) की रात मज़हरुद्दीन ठीक से सोए भी नहीं थे। सुबह उन्होंने कहा कि, वे सोने जा रहे हैं और अपने खुद को अपने रूम में बंद कर लिया। दोपहर तक जब उनका कमरा नहीं खुला, तो घर की नौकरानी ने परिवार के अन्य सदस्यों को सूचित किया। परिजनों ने उन्हें आवाज दी, तो भीतर से कोई जवाब नहीं मिला। जिसके बाद दरवाजे को तोड़ा गया। अंदर डॉक्टर मज़हर लहूलुहान स्थिति में पड़े हुए थे। उन्होंने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से खुद को गोली मारकर ख़ुदकुशी ली थी। गोली बाईं आँख के बगल से होते हुए सिर में जा घुसी थी। मज़हर को अपोलो अस्पताल ले जाया गया, जहाँ चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर ख़ुदकुशी के कारणों की जाँच शुरू कर दी है।

रिपोर्ट के अनुसार, मृतक डॉ मज़हर हैदराबाद के पॉश इलाके बंजारा हिल के MLA कॉलोनी में रहते थे। मजहर पर उनकी 50 साल की पत्नी आफिया खान ने ही 6 अक्टूबर 2021 को BKC पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। इस शिकायत में प्रताड़ना देने वालों में मजहरुद्दीन के बेटे आबिद अली खान का भी नाम शामिल था, जो ओवैसी की बेटी के शौहर हैं। अपनी शिकायत में मूल रूप से मुंबई की निवासी आफ़िया ने बताया था कि बाप-बेटों की प्रताड़ना से वह 2 बार हैदराबाद से मुंबई भाग चुकी हैं।

बता दें कि मज़हर और आफिया का निकाह दिसंबर 1993 में हुआ था। इसी शिकायत में ओवैसी की समधन आफिया ने आगे बताया गया था कि 27 सितंबर 2021 को डर के कारण एक होटल में रहना पड़ा था। उनका आरोप था कि उनके शौहर मजहर और बेटे द्वारा भेजे गए गुंडे उनका लगातार पीछा कर रहे थे। इस दौरान एक संदिग्ध उनकी तस्वीर खींच कर भी भागा था। शिकायत में आफिया ने आरोप लगाया था कि उनका डेबिट कार्ड भी कुछ लोगों द्वारा नेट बैंकिंग के जरिए हैक कर लिया गया था। फ़िलहाल यह मामला लंबित ही था और ओवैसी के समधी मजहर ने ख़ुदकुशी कर ली। अब पुलिस तमाम एंगल से जांच करने में लगी हुई है। 

खबरदार, यूपी में होली पर गड़बड़ी की तो.., सीएम योगी ने अफसरों को दिए सख्त निर्देश

मार्च में पड़ेगी मई-जून जैसी गर्मी, दिल्ली-NCR में अभी से दिखने लगी तपिश

एलन मस्क फिर बने दुनिया के सबसे बड़े धनकुबेर, बर्नार्ड अर्नाल्ट को पीछे छोड़ा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -