'लद्दाख में पीछे क्यों हटी भारतीय सेना ?' राजनाथ सिंह पर भड़के ओवैसी
'लद्दाख में पीछे क्यों हटी भारतीय सेना ?' राजनाथ सिंह पर भड़के ओवैसी
Share:

नई दिल्ली: AIMIM चीफ और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर हुए घटनाक्रम की पूरी जानकारी नहीं दी है। उन्‍होंने कहा कि पहले इंडियन आर्मी फिंगर 8 को गश्त करती थी, लेकिन रक्षा मंत्री यह क्यों कह रहे हैं कि सेना अब फिंगर 4 में पेट्रोलिंग करेगी।

संसद के बाहर मीडिया से बात करते हुए ओवैसी ने सदन में राजनाथ सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, "रक्षा मंत्री खुलासा नहीं कर रहे हैं कि LAC पर अप्रैल 2020 से पूर्व की स्थिति को बहाल कर दिया गया है या नहीं।" उन्‍होंने सवाल किया कि, "असहमति का अर्थ क्या है? भारतीय सेना फिंगर 8 (पैंगोंग त्सो पर) पर पेट्रोलिंग करती थी और अब वह कह रही है कि सेना फिंगर 4 पर पेट्रोलिंग करेगी। इसका क्या अर्थ है?" ओवैसी ने कहा कि, "वह (राजनाथ सिंह) डेपसांग, डेमचोक और गलवान के संबंध में कुछ नहीं बता रहे हैं। सरकार ने हमेशा कहा कि वार्ता पूरे लद्दाख के लिए होगी और अब बातचीत दक्षिण और उत्तर में पैंगोंग झील के लिए हो रही है।"

ओवैसी ने 'वर्तमान स्थिति लद्दाख' पर लोकसभा में राजनाथ सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, "सरकार कहा करती थी कि हमारे सैनिक कैलाश रेंज में एक रणनीतिक बिंदु पर हैं। आप अब खाली क्यों कर रहे हैं? क्या चीन भी कहीं नहीं था? वह इसका जवाब देने में सक्षम नहीं हैं।"

राहुल को स्मृति ईरानी ने सुनाई खरी-खरी, बोलीं- आत्मनिर्भर बजट को तो पीठ दिखाकर चले गए थे 'सज्जन'

राहुल गांधी का केंद्र पर वार, बोल- डरपोक हैं पीएम मोदी, चीन को सौंप दी देश की जमीन

थम नहीं रहीं शशिकला की मुसीबतें, तीन दिन में प्रशासन ने जब्त की करोड़ों रुपये की संपत्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -