'क्या महंगे पेट्रोल-डीजल, बेरोजगारी की वजह सेक्युलरिज्म है ?', सीएम योगी के बयान पर भड़के ओवैसी
'क्या महंगे पेट्रोल-डीजल, बेरोजगारी की वजह सेक्युलरिज्म है ?', सीएम योगी के बयान पर भड़के ओवैसी
Share:

हैदराबाद: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से सेक्युलरिज्म पर दिए बयान को लेकर AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने जोरदार निशाना साधा है. ओवौसी ने योगी के बयान पर पलटवार करते इसे वाहियात करार दिया है. ओवैसी ने कहा कि योगी का बयान संविधान और संविधान निर्माताओं का तिरस्कार है.

ओवैसी ने सीएम योगी से सवाल करते हुए कहा कि पेट्रोल, डीजल और LPG की कीमतें बढ़ रही हैं. लोगों को नौकरियां नहीं मिल रही हैं. महिलाएं परेशान हैं. क्या ये सब सेक्युलरिज्म के कारण है? उन्होंने पूछा कि क्या संविधान की प्रस्तावना में स्वतंत्र विचार की गारंटी धर्मनिरपेक्षता को नहीं दर्शाती है. ओवैसी ने आगे कहा कि "मैं पूछता हूं कि क्या अनुच्छेद 14, 19, 22, 25, 26, 29 और 30 धर्मनिरपेक्ष विचारों और मूल्यों को रिफ्लेक्ट नहीं करते हैं?"

ओवैसी ने आगे कहा कि, "आप सेक्युलरिज्म के नाम पर भूमि पूजन कर रहे हैं. आप सीएम या पीएम होते हुए भूमि पूजन कर रहे हैं. वो सेक्युलरिज्म है? क्या सरकार का कोई मजहब होता है. भारत का ना कोई धर्म है और ना ही होगा. भारत सभी धर्मों को मानता है. भारत उनका भी सम्मान करता है जो किसी मजहब को नहीं मानते हैं. हम कहते हैं कि यहां के ज्यादातर लोग धर्मनिरपेक्ष हैं, इसीलिए भारत धर्मनिरपेक्ष है." बता दें कि सीएम योगी ने शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि सेक्युलरिज्म भारत की संस्कृति और परंपराओं को वैश्विक मंच पर लाने में बहुत बड़ा खतरा है. उन्होंने कहा कि था हमें इससे उबरकर सात्विक मन से कोशिश करनी होगी.

अपनी सियासी पारी को लेकर गांगुली ने किया बड़ा खुलासा, बोले - अवसर आते हैं और...

संयुक्त राष्ट्र ने की यंगन में फंसे प्रदर्शनकारियों की सुरक्षित रिहाई की अपील

स्वर्ण तस्करी मामले में घिरे सीएम विजयन ने अमित शाह पर साधा निशाना, याद दिलाया सोहराबुद्दीन एनकाउंटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -