ओवैसी बोले- संसद और हर विधानसभा में होना चाहिए मुस्लिम प्रतिनिधि
ओवैसी बोले- संसद और हर विधानसभा में होना चाहिए मुस्लिम प्रतिनिधि
Share:

हैदराबाद: हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने संसद और सभी विधानसभाओं में मुस्लिम प्रतिनिधित्व की वकालत की है. उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर हमला बोलते हुए कहा है कि संसद और तमाम विधानसभाओं में मुस्लिमों का प्रतिनिधित्व होना चाहिए.

ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'हिंदुत्व इस झूठ पर बना है कि सिर्फ एक समुदाय के पास सभी सियासी शक्ति होनी चाहिए और मुसलमानों को राजनीति में हिस्सा लेने का कोई अधिकार नहीं होना चाहिए. संसद और विधानसभाओं में हमारी अधिक मौजूदगी हिंदुत्व संघ के खिलाफ चुनौती का काम करेगी, यदि अपनी उपस्थिति कायम कर पाए तो जश्न मनाएंगे.' बता दें कि ओवैसी का यह बयान उस समय सामने आया है, जब उनकी पार्टी ने बिहार विधानसभा में पांच सीटों पर जीत हासिल की है.

ओवैसी का ये बयान इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि संसदीय चुनावों में मुस्लिम प्रतिनिधित्व कम हुआ है, और बिहार की पांच सीटों पर ओवैसी की जीत को कई मायने निकाले जा रहे हैं. आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में पांच सीटों पर मिली जीत के बाद कहा जाने लगा है कि ओवैसी की AIMIM मुस्लिमों की राष्ट्रीय स्तर की पार्टी बन कर सामने आई है. पार्टी अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी मुस्लिमों के सबसे बड़े नेता के तौर पर उभरे हैं.

बिहार फतह के बाद 'दक्षिण' पर भाजपा की नज़र, 'शाह' आज तमिलनाडु के दौरे पर

सोनिया ने बनाई कांग्रेस नेताओं की तीन समितियां, राहुल-प्रियंका को नहीं मिली जगह

शिवराज सिंह का सवाल- कांग्रेस बताए वह 'गुपकर अलायन्स' के साथ है या नहीं ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -