यूपी में पंचायत चुनाव लड़ेगी ओवैसी की AIMIM, राजभर की पार्टी से हो सकता है गठबंधन

By Bhavesh Bakshi
Jan 14 2021 02:15 PM
यूपी में पंचायत चुनाव लड़ेगी ओवैसी की AIMIM, राजभर की पार्टी से हो सकता है गठबंधन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की सियासी नब्ज को भांपने के लिए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी और ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) आगामी पंचायत चुनाव में गठबंधन कर मैदान में उतर सकती है. इससे पहले ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि ओवैसी की पार्टी के प्रत्याशी की पंचायत चुनाव में उनके भागीदारी संकल्प मोर्चा के तहत उतर सकते हैं. 

हालांकि, ओवैसी ने यूपी में पंचायत चुनाव के माध्यम से 2015 में एंट्री की थी, किन्तु पांच साल में सूबे का राजनितिक मिजाज काफी बदल चुका है. सत्ता पर योगी विराजमान है तो ओवैसी को राजभर के रूप में एक सहयोगी मिल गया है. ओम प्रकाश राजभर के नेतृत्व में छोटे और क्षेत्रीय पार्टियों का भागदारी संकल्प मोर्चा का गठन किया गया है, जिसमें ओवैसी की पार्टी भी शामिल है. ऐसे में यूपी के पंचायत चुनाव को भागीदारी संकल्प मोर्चा का लिटमस टेस्ट माना जा रहा है, इसी के आधार पर 2022 के विधानसभा चुनाव की ओवैसी और राजभर नींव रखेंगे. 

ओम प्रकाश राजभर ने बुधवार को कहा कि पंचायत चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी अपने प्रत्याशियों को भागेदारी संकल्प मोर्चा के तहत चुनाव में उतारेगी. उन्होंने कहा कि संकल्प मोर्चा की 17 जनवरी को नौ घटक राज्य के तमाम 75 जिला मुख्यालयों में मीटिंग होगी, जिसमें मोर्चा के संयुक्त रैली की रूप रेखा तय की जाएगी. इस रैली में असदुद्दीन ओवैसी भी शामिल होंगे और सम्बोधन भी देंगे. 

अपनी पतली कमर को याद कर रहीं हैं करीना कपूर खान

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने की कैपिटल हिंसा की निंदा, कहा- दंगाइयों को दी जाएगी सजा

केजरीवाल बोले- दिल्ली में 81 स्थानों पर होगा कोरोना टीकाकरण, हर केंद्र पर 100 लोगों को लगेगा टीका