बिहार में NDA और महागठबंधन के खिलाफ तीसरा मोर्चा तैयार, रालोसपा-बसपा के साथ जुड़े ओवैसी
बिहार में NDA और महागठबंधन के खिलाफ तीसरा मोर्चा तैयार, रालोसपा-बसपा के साथ जुड़े ओवैसी
Share:

नई दिल्ली: हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM बिहार विधानसभा के लिए बने राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के गठबंधन में शामिल हो चुकी है. RLSP के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को इसकी घोषणा की.  उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि आने वाले 3 से 4 दिनों में इस गठबंधन और इसके संबंध में जानकारी मीडिया के साथ शेयर की जाएगी. 

उन्होंने कहा कि, “ओवैसी की पार्टी हमारे गठबंधन के साथ जुड़ गई है. आने वाले दो-चार दिनों के अंतर पर सभी नेता मिलकर गठबंधन के नाम के संबंध में और संबंधित दूसरी जानकारियां साझा करेंगे.” पिछले महीने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने पूर्व सांसद देवेंद्र यादव की पार्टी समाजवादी जनता दल (डेमोक्रेटिक) के साथ बिहार विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन की घोषणा की थी. उपेंद्र कुशवाहा के इस घोषणा के बाद की असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी का उनके साथ गठबंधन हो चुका है. अब सवाल है कि क्या देवेंद्र यादव की पार्टी भी इस गठबंधन में शामिल होगी?

आपको बता दें कि, पिछले हफ्ते महागठबंधन से अलग होने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने मायावती की बसपा के साथ गठबंधन करके विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. उपेंद्र कुशवाहा की घोषणा के बाद इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि उनके प्रयास है कि बिहार में जो छोटे दल अलग-अलग गठबंधन करके चुनाव लड़ रहे हैं, उन्हें मिलकर एक बड़ा गठबंधन बनाना चाहिए ताकि चुनाव में NDA और महागठबंधन को टक्कर दी जा सके. 

योगी सरकार के खिलाफ सपा ने खोला मोर्चा, बोले- हर पीड़िता को दिलाएंगे न्याय

बिहार चुनाव: पोस्टर में पीएम मोदी के फोटो पर हुआ बवाल, भाजपा ने बनाई एलजेपी से दूरी

राहुल गाँधी बोले- मेरी दादी को पंजाबियों ने बचाया था, मैं पंजाब का कर्जदार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -