यूपी में भाजपा को टक्कर देने के लिए बना तीसरा बड़ा मोर्चा, ओवैसी ने इन दलों से मिलाया हाथ

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए एक नया गठबंधन 'भागीदारी परिवर्तन मोर्चा' बना है. इस मोर्चे में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM, बाबू सिंह कुशवाहा की पार्टी जन अधिकार पार्टी और वामन मेश्राम की BAMCEF (बैकवर्ड एंड माइनॉरिटी कम्युनिटीज एंप्लाई फेडरेशन) शामिल है. तीनों पार्टी के नेताओं ने शनिवार को प्रेस वार्ता करते हुए इसका ऐलान भी कर दिया है. इस गठबंधन के संयोजक बाबू सिंह कुशवाहा होंगे.

ओवैसी ने बताया कि यदि ये गठबंधन सत्ता में आता है, तो दो सीएम बनाए जाएंगे. एक मुख्यमंत्री दलित होगा, जबकि दूसरा OBC समाज से. यही नहीं सरकार बनने पर तीन डिप्टी सीएम भी बनाए जाएंगे. इनमें एक मुस्लिम समुदाय का भी होगा. ओवैसी ने आगे कहा कि, कमजोर लोग मिलकर एक ताकत बन रहे हैं. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि शिवपाल यादव अब उनके संपर्क में नहीं हैं. किन्तु उनके संबंध उनसे हैं और ये रहेंगे.
 
बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा कि, इस गठबंधन में अभी और भी पार्टियां भी आ सकती हैं, दरवाजे बंद नहीं हैं. उन्होंने कहा कि, समाजवादी पार्टी (सपा) और भाजपा के बीच जो लड़ाई है, वह अब भाजपा और भागीदारी परिवर्तन मोर्चे के बीच होगी. सपा गठबंधन तीसरे नंबर पर चला जाएगा. 

NCP सांसद अमोल कोल्हे ने फिल्म में निभाई 'गोडसे' की भूमिका, मचा बवाल

ओडिशा पंचायत चुनाव: 2.29 लाख से अधिक नामांकन पत्र दाखिल

कांग्रेस ने जितिन प्रसाद को भाजपा में जाने से क्यों नहीं रोका ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -