चाहे मेरी गर्दन पर चाकू रख दो पर नहीं बोलूंगा 'भारत माता की जय'
चाहे मेरी गर्दन पर चाकू रख दो पर नहीं बोलूंगा 'भारत माता की जय'
Share:

लातूर ​: एमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने विवादित टिप्पणी की है। दरअसल सांसद ओवैसी ने महाराष्ट्र के लातूर जिले में एक सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे भारत माता की जय का संबोधन नहीं करेंगे। ओवैसी के इस बयान से देशभर में राजनीति तेज़ हो गई है। उन्होंने कहा कि इस बात का उल्लेख संविधान में नहीं किया गया है कि भारत माता की जय बोलना आवश्यक है। यदि कोई मेरे गले पर चाकू भी रख देगा तो भी भारत माता की जय नहीं कहूंगा। इस तरह के बयान के बाद हिंदूवादी संगठन भड़क गए हैं।

महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल आ गया है तो दूसरी ओर मौलाना रशीदी ने एक प्रमुख समाचार चैनल को टाॅक शो में कहा है कि आरएसएस प्रमुख डाॅ. मोहन भागवत भारत माता की जय के नारे लगाने का दबाव बनाते हैं लेकिन यह एक तरह से धार्मिक विषय है। मुसलमान भारत माता को माता के तौर पर नहीं देखते हैं वे यही मानते हैं कि वे इस देश में जन्मे हैं और यहीं पर समाप्त हो जाऐंगे।

उल्लेखनीय है कि संघ के सरसंघ चालक भागवत ने बयान देकर सभी से भारत माता की जय बोलने की बात कही थी। दूसरी ओर ओवैसी की इस तरह की टिप्पणी को लेकर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री सुधीर मुंगटीवार द्वारा यह कहा गया कि अल्ला ताला, ओवैसी को सद्बुद्धि दे, यही दुआ हमारी तरफ से होगी। उन्होंने कहा कि इस हरे सांप को दूध नहीं पिलाना चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -