ओवैसी का दावा- चीन ने भारत की एक हजार स्क्वायर किमी भूमि पर किया कब्ज़ा

ओवैसी का दावा- चीन ने भारत की एक हजार स्क्वायर किमी भूमि पर किया कब्ज़ा

नई दिल्ली: वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर तनाव के बीच विपक्ष ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है. AIMIM चीफ और हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि चीन ने एक हजार स्क्वायर किलोमीटर भारतीय क्षेत्र पर कब्जा किया है, जिसमें 900 स्क्वायर किलोमीटर का क्षेत्र डेपसांग में आता है.

AIMIM चीफ ओवैसी ने कहा कि राजनाथ सिंह ने लोकसभा में दिए गए बयान में डेपसांग का उल्लेख नहीं किया. उन्होंने कहा कि पीएम, यह आपके लिए असुविधाजनक हो सकता है, किन्तु इस वक़्त आप संसद को पूरी जानकारी देने से रोक रहे हैं. आप सांसदों के प्रति उत्तरदायी हैं. उल्लेखनीय है कि लोकसभा में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि चीन ने भारत की 38 हजार वर्ग किलोमीटर जमीन पर अनिधिकृत कब्जा कर रखा है. राजनाथ सिंह ने कहा कि वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) स्पष्ट रूप से चित्रित नहीं है और चीन भारत की बॉर्डर से सटे लगभग 90 हजार वर्ग किलोमीटर की भूमि को भी अपनी बताता है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन की एक-एक नापाक हरकतों की जानकारी संसद में दी. उन्होंने कहा कि चीन ने मई और जून में यथास्थिति को बदलने का प्रयास किया, लेकिन भारतीय सेना ने उसके प्रयासों को नाकाम कर दिया. राजनाथ ने कहा कि हमने चीन से कहा है कि ऐसी घटनाएं हमें मंजूर नहीं होंगी.

आज होगी ब्रिक्स देशों के एनएसए की अहम बैठक

टीवी की यह दो मशहूर अभिनेत्रियां हुईं कोरोना पॉजिटिव, हैं होम क्वारंटाइन

पूर्व केंद्रीय मंत्री पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप, होगी एफआईआर