5 साल में 5 CM और 20 डिप्टी सीएम..., यूपी के लिए ओवैसी-राजभर गठबंधन ने बनाया 'मास्टरप्लान'
5 साल में 5 CM और 20 डिप्टी सीएम..., यूपी के लिए ओवैसी-राजभर गठबंधन ने बनाया 'मास्टरप्लान'
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को टक्कर देने के लिए नया गठबंधन खड़ा हो रहा है. ओमप्रकाश राजभर और असदुद्दीन ओवैसी सहित 10 पार्टियों ने इस मोर्चे को खड़ा किया है, जिसका नाम रखा गया है भागीदारी संकल्प मोर्चा. भाजपा को सत्ता से बेदखल करने का संकल्प लिया जा रहा है. हालांकि, चुनाव में अभी काफी वक़्त है, सरकार किसकी बनेगी यह वोटर तय करेंगे, किन्तु मोर्चे ने सीएम और डिप्टी सीएम कितने और कौन होंगे यह पक्का कर लिया है.  

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के अनुसार, यूपी में पांच वर्षों में पांच सीएम बनेंगे, जिनमें मुसलमान से लेकर राजभर- चौहान- कुशवाहा और पटेल समाज के नेता होंगे, प्रतिवर्ष चार उपमुख्यमंत्री का फॉर्मूला रखा गया है, यानि पांच साल मे बीस डिप्टी सीएम बनेंगे. चुनाव दूर है, परिणाम पता नहीं क्या होंगे, किन्तु सत्ता- सीएम का फॉर्मूला तैयार है. ओमप्रकाश राजभर ने भागीदारी संकल्‍प मोर्चा के यूपी के विधानसभा चुनाव में सभी 403 सीटों पर लड़ने की घोषणा की है और साथ में सरकार बनाने का दावा भी किया है. 

उन्होंने कहा कि हम एक चुनाव, पांच वर्ष सरकार और पांच सीएम के फॉर्मूला पर चलेंगे, यूपी को पांच वर्षों में पांच जाति (कुशवाहा, राजभर, चौहान, मुसलमान और पटेल) सीएम देंगे. ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में छह-छह माह की सरकार का फॉर्मूला सबसे पहले भाजपा ने लागू किया था, डिप्‍टी सीएम का भी चलन उसी ने आरंभ किया है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में 20 उपमुख्यमंत्री होंगे, हर साल चार डिप्टी सीएम होंगे, हर जाति के लोगों को नुमाइंदगी दी जाएगी.

बंगाल में जंगलराज, हिंसा की जांच करने पहुंची मानवाधिकार की टीम पर ही हुआ हमला

किसान आंदोलन: ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शनकारियों की गुंडागर्दी, भाजपा नेता के काफिले पर हमला

70 साल के प्रयास के बाद, WHO ने प्रमाणित किया कि चीन है मलेरिया मुक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -