तमिलनाडु ने स्कूल खुलते ही सीएम स्टालिन ने वितरित की किताबें

चेन्नई: तमिलनाडु के स्कूल लगभग 20 महीने के अंतराल के बाद आज यानी1 नवंबर को कक्षा 1 से 8 के लिए फिर से शुरू कर दिए गए हो। कई स्कूल फिर से खुल गए हैं, जबकि अन्य ने छात्रों की ऑफलाइन कक्षाओं में वापसी को स्थगित करने का फैसला किया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने सोमवार को चेन्नई में छात्रों को किताबें सौंपीं, क्योंकि कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों के लिए स्कूल फिर से खुल गए। तमिलनाडु में, ग्रेड 1 से 8 के लिए स्कूल आज से शुरू हो गए, लगभग 600 दिन पहले स्कूल खुल गए। 

इस मौके पर सीएम स्टालिन ने चेन्नई के गिंडी में एक सरकारी निगम स्कूल का भी दौरा किया, जहां उन्होंने छात्रों को चॉकलेट और किताबें बांटी. उन्होंने स्कूल के मैदान की सफाई की भी जाँच की, एक मास्क और स्वच्छता प्रक्रिया की जाँच की और शिक्षकों और स्कूल के कर्मचारियों को कोविड-19 SoPs का पालन करने की सलाह दी।

इस बीच, राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री अंबिल महेश पोय्यामोझी ने कहा कि राज्य सरकार ने 1 नवंबर से कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों को फिर से खोलने के लिए सुरक्षा उपाय और मानक संचालन प्रक्रिया तैयार की है और स्कूलों को प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा है। उन्होंने यह भी कहा कि केजी और प्लेस्कूल की कक्षाएं फिर से शुरू नहीं की जाएंगी। मार्च 2020 में कोविड-19 के प्रकोप के बाद, प्राथमिक कक्षा के छात्रों ने शारीरिक शिक्षा कक्षाओं में भाग नहीं लिया है।

हज यात्रा 2022 के लिए शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, गाइडलाइन्स जारी

अमरावती के किसानों ने तिरुपति के लिए बड़े पैमाने पर शुरू किया वॉकथॉन

क्या आपके राज्य में है दिवाली पर पटाखे फोड़ने की अनुमति ? यहाँ देखें पूरी लिस्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -