BJP की बढ़त देख बोले असम CM- 'स्पष्ट है कि भारतीय जनता पार्टी राज्य में सरकार बनाएगी'

चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों के लिए कुल 2364 केंद्रों में मतगणना शुरू हो चुकी है। इस बार पश्चिम बंगाल में सबसे अधिक 1113, केरल में 633, असम में 331, तमिलनाडु में 256 और पुडुचेरी में 31 केंद्र बनाए गए हैं। ऐसे में मतगणना शुरू होने के साथ चुनावी रुझान भी आने शुरू हो गए हैं। अगर हम रुझानों की बात करें तो रुझानों में बंगाल में तृणमूल काफी आगे चल रही है। वहीँ केरल में लेफ्ट ने बढ़त बना रखी है। इसी के साथ असम में भाजपा आगे है और तमिलनाडु मे द्रमुक-कांग्रेस आगे चल रहे हैं।

वहीँ बात करें पुडुचेरी की तो यहाँ एनडीए आगे है। इन सभी के बीच असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने एक बयान जारी किया है। अपने बयान में उन्होंने कहा, ''रुझानों के अनुसार यह स्पष्ट है कि भारतीय जनता पार्टी राज्य में सरकार बनाएगी।'' जी दरअसल चुनाव आयोग के अनुसार राज्य की 126 विधानसभा सीटों में से 117 पर रुझान आ चुके हैं। इनमें भाजपा 56 सीटों पर आगे चल रही है।

इसी के साथ कांग्रेस 29 सीटों पर आगे है। इस समय भाजपा की सहयोगी असम गण परिषद ने 10 सीटों पर बढ़त बना रखी है और इसके अलावा ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट 11, बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट तीन, यूनाइटेड पीपल्स पार्टी सात और एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे है। कुछ ही समय बाद यह साफ़ हो जाएगा कि आखिर किसकी सरकार बनेगी..?

हिना खान ने खुद को बताया हेल्पलेस डॉटर, कहा- 'कठिन वक्त नहीं रुकता'

बरेली के मतगणना स्थल पर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

बंगाल चुनाव में TMC की डबल सेंचुरी, 88 सीटों पर अटकी भाजपा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -