16 जुलाई तक अमेरिकियों की तुलना में कनाडाई लोगों को को लगाई गई सबसे ज्यादा कोरोना वैक्सीन

वाशिंगटन: राष्ट्रपति जो बिडेन 4 जुलाई के अवकाश सप्ताहांत तक टीकाकरण किए गए 70% वयस्कों के स्व-निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने में विफल रहे। 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के लगभग 68% अमेरिकियों को कम से कम एक शॉट मिला है। व्हाइट हाउस और स्थानीय सरकारों ने टीका हिचकिचाहट का मुकाबला करने के प्रयास में रचनात्मक समाधान और सेलिब्रिटी अतिथि सितारों दोनों की ओर रुख किया है। मिशिगन ओहियो और कैलिफ़ोर्निया उन राज्यों में से हैं जो जैब पाने वाले निवासियों के लिए नकद लॉटरी की पेशकश करते हैं। पॉप सुपरस्टार ओलिविया रोड्रिगो ने इस सप्ताह व्हाइट हाउस में युवाओं के बीच टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए उपस्थिति दर्ज कराई, और नस्कर इस सप्ताह के अंत में एक वैक्सीन अभियान की मेजबानी करेगा। टीकों के लिए धक्का अब अतिरिक्त तात्कालिकता पर ले जा रहा है, क्योंकि हर राज्य में संक्रमण बढ़ता है, जो कि वेरिएंट में उछाल से प्रेरित होता है। फिर भी, मामले की संख्या सर्दियों की तुलना में नाटकीय रूप से कम रहती है जब वे चरम पर थे।

कनाडा में भी, मार्च के अंत में तेजी से शुरू होने के बाद, हाल के हफ्तों में टीके की दरें धीमी हो गई हैं। टीकों में वृद्धि को कोविड -19 मामलों में लगातार गिरावट के साथ पूरा किया गया है। इस वसंत ऋतु में तीसरी लहर के बाद, कनाडा ने इस सप्ताह लगभग 3,000 संक्रमणों की सूचना दी - पिछली गर्मियों के बाद से कम नहीं देखा गया। कम से कम एक खुराक द्वारा संरक्षित लगभग 80% पात्र कनाडाई लोगों के साथ, श्री ट्रूडो ने गुरुवार को कहा कि देश गैर-जरूरी यात्रा और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अगस्त के मध्य तक कनाडा में पूरी तरह से टीका लगाए गए अमेरिकी नागरिकों और स्थायी निवासियों को अनुमति देना शुरू करने की उम्मीद करता है। 

कनाडा ने मार्च 2020 से विदेशियों की लगभग सभी गैर-जरूरी यात्रा पर रोक लगा दी है। श्री ट्रूडो पर यूएस-कनाडा सीमा को फिर से खोलने की अपनी योजना दिखाने के लिए बढ़ते दबाव का सामना करना पड़ रहा है।

आने वाले सप्ताह में इस राज्य में हो सकती है भारी बारिश, जारी हुआ येलो अलर्ट

लाइट ऑन करते ही हुआ घर का कचरा, महिला की मौत

कोरोना से रोजी-रोटी पर पड़ा असर, ट्रांसजेंडर चाय की दुकान में कर रहे है काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -