केरल में 1000 मीट्रिक टन तक ऑक्सीजन बढ़ने की है उम्मीद: राज्य सरकार
केरल में 1000 मीट्रिक टन तक ऑक्सीजन बढ़ने की है उम्मीद: राज्य सरकार
Share:

देश के कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी से जूझना जारी है, केरल सरकार ने कहा है कि उसके पास उत्पादन केंद्रों पर डिलीवरी के बाद 510 मीट्रिक टन जीवन रक्षक गैस है। अधिकारियों ने कहा कि सरकार अब किसी भी विपरीत परिस्थितियों को पूरा करने के लिए 1000 मीट्रिक टन तक रिजर्व स्टॉक बढ़ाने की संभावनाओं पर विचार कर रही है। 

स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा, वर्तमान में, सरकारी अस्पतालों में चिकित्सा ऑक्सीजन का 220 मीट्रिक टन (एमटी) उपलब्ध है। कोरोना और गैर-कोरोना उपचार के लिए लगभग 100 MT ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है। वितरण के बाद, हमारे पास लगभग 510 मीट्रिक टन ऑक्सीजन है जो उत्पादन में आरक्षित है, गंभीर स्थिति को देखते हुए, उपलब्ध ऑक्सीजन के प्रभावी उपयोग के लिए राज्य, जिला और अस्पताल स्तरों में ऑडिट समितियों का गठन करने का निर्णय लिया गया है। दक्षिणी राज्य में कोरोना मामलों की संख्या 30,000 के आंकड़े को पार करते हुए, स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने ऑक्सीजन की उपलब्धता की समीक्षा के लिए मंगलवार को एक विशेष उच्च स्तरीय बैठक बुलाई।

बैठक में किसी भी प्रकार की आपात स्थितियों से लड़ने के लिए आरक्षित क्षमता को 1000 मीट्रिक टन तक बढ़ाने की संभावनाओं पर भी चर्चा हुई। जिला कलेक्टरों ने अपने संबंधित जिलों में स्थापित की जा रही उपचार सुविधाओं के आधार पर ऑक्सीजन की आवश्यकताओं से अवगत कराया। अब तक के उच्चतम एकल-दिवसीय उछाल में, केरल में 86 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं सहित 32,819 मामले दर्ज किए गए, क्योंकि सक्रिय मामले मंगलवार को 2.47 लाख से अधिक हो गए।

शाहरुख खान को लेकर कंगना रनौत ने कही ऐसी बात की फूट पड़ा फैंस का गुस्सा, बोले- क्या आपको खुद की...

कोरोना से बचाने के लिए 4 बच्चों को झोपड़ी में बंद कर गए माता-पिता, अचानक लगी आग और...

दोस्ती की मिसाल, 1400 किमी की यात्रा कर दोस्त के लिए 'ऑक्सीजन' लेकर पहुंचा जिगरी यार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -