बालों को स्वस्थ और चमकदार बनाने का आर्युवेदिक इलाज
बालों को स्वस्थ और चमकदार बनाने का आर्युवेदिक इलाज
Share:

बालों को कलर करने के लिए अधिकतर लोग मेहंदी लगाते है लेकिन हम आपको बता दे यह एक बहुत अच्छी जड़ी बूटी है जो बालों में चमक ही नहीं लाती बल्कि रूसी तथा हेयरलॉस की समस्या को भी दूर करती है. आइये जाने हिना के पैक से आप बालो की समस्या से कैसे छुटकारा पा सकेंगे.  

अगर आप बालों की समस्या से बहुत परेशान है तो हिना पैक का इस्तेमाल करे क्योंकि हिना एंटीबैक्‍टीरियल और एंटीफंगल गुणों से भरपूर होता है जो बालो में होने वाले इंफेक्‍शन को दूर करता है. आइये जाने इसके उपाएं.

अंडा, ऑलिव ऑइल और हिना -

एक कटोरी में 3 चम्मच हिना, 1 चम्मच ऑलिव ऑइल और 2 चम्मच अंडे का सफेद वाला भाग को डाल कर अच्छे से मिला ले और बालो के सिरो में अच्छे से लगाएं और 30 मिनट के बाद शैंपू कर लें.

हिना, नींबू और दही -

अगर आपके बाल सफ़ेद हो रहे है तो कैमिकल कलर का इस्तेमाल करने के बजाएं हिना, नींबू और दही के मिश्रण को बालों पर लगाएं. इससे बाल काले हो जायेगे और इससे बालों को और सफ़ेद होने से रोका जा सकता है.

हिना, ऑलिव ऑइल और वेनिगर -

4 चम्मच हिना, 1 चम्मच ऑलिव ऑइल और वेनिगर का एक मिश्रण तैयार कर लें और इस मिश्रण को सिर पर लगाएं. फिर कुछ समय बाद सिर को धो लें.

सरसों का तेल और हिना पैक -
 
आप रुसी और बाल झड़ने की समस्या से परेशान है तो सरसों के तेल को पहले गरम कर लें और इसमें 2 चम्मच हिना मिलाएं. इस पेस्ट को रात भर बालों में लगे रहने दें और सुबह सिर को शैंपू से धो लें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -