उपराज्यपाल की हार पर बोले केजरीवाल, ये लोकतंत्र की जीत है
उपराज्यपाल की हार पर बोले केजरीवाल, ये लोकतंत्र की जीत है
Share:

 

 

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आखिरकार सियासी घमासान में बाजी मार ही ली. आज सर्वोच्च न्यायालय ने अरविंद केजरीवाल के पक्ष में फैसला सुनाते हुए कहा कि राज्यपाल मंत्रिपरिषद की सलाह पर कार्य करने के लिए बाध्य हैं. जबकि इससे पहले उपराज्यपाल सुचारू रुप से अपना काम नहीं कर रहे थे. राजधानी के मुखिया केजरीवाल ने अब अपनी कानूनी जीत पर खुशी जताते हुए कहा है कि यह जीत दिल्ली के लोगों और लोकतंत्र के लिए एक बड़ी जीत हैं.

केजरीवाल ने अपने ट्वीटर अकाउंट के माध्यम से ट्वीट कर इस जीत पर खुशी जताई. बता दे कि आम आदमी पार्टी अब प्रशासनिक रुप से भी काफी सक्रिय हो गई हैं. सर्वोच्च न्यायालय के इस फैसले पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी खुशी जाहिर की. उन्होंने खुशी जताते हुए कहा कि अब शहर की सरकार सुचारु रूप से कार्य करेगी. साथ ही उन्होंने नयायालय के इस फैसले को ऐतिहासिक बताया. 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि अब दिल्ली सरकार को मंजूरी के लिए उप राज्यपाल के पास अपनी फाइलें नहीं भेजनी पड़ेंगी, अब कार्य में बाधा नहीं आएगी दिल्ली के लोगों के लिए यह बड़ी जीत है. दिल्ली को शक्तियां फिर से मिल गईं. मनीष ने सर्वोच्च न्यायालय को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह फैसला उपराज्यपाल की मनमानी के खिलाफ आया है. बता दे कि आज अरविंद केजरीवाल अपने मंत्रियों के साथ एक बैठक में भी भाग लेंगे. जहां वे कई बड़े फेरबदल कर सकते हैं. 

बेरोजगारी, किसानों की हालत और महंगाई गंभीर समस्या लेकिन...सब ठीक हो जाएगा

योगी के मंत्री ने बांधे मोदी की तारीफों के पुल, दाढ़ी पर दिया चौकाने वाला बयान

मदरसों में ड्रेस कोड और योगी के मंत्रियो की बयानबाजियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -