इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे केजरीवाल, आप का दूसरा नेता देगा पीएम मोदी को टक्कर

इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे केजरीवाल, आप का दूसरा नेता देगा पीएम मोदी को टक्कर

लखनऊ: पिछले लोकसभा चुनाव में वाराणसी से पीएम मोदी को चुनौती देने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल इस बार के लोकसभा चुनाव में नहीं लड़ेंगे. मगर, उनकी पार्टी काशी से किसी मजबूत प्रत्याशी को पीएम मोदी के खिलाफ जरूर उतारेगी. आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा है कि पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल अगले लोकसभा चुनाव में हिस्सा नहीं लेंगे. उन्होंने बताया कि केजरीवाल दिल्ली के सीएम हैं और वे अपने राज्य पर विशेष ध्यान देना चाहते हैं.

काशी विश्वनाथ के द्वार पहुंचे हार्दिक

उन्होंने कहा है कि केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पीएम पद के तत्कालीन उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी को 2014 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट से चुनौती दी थी, जिसमे वो हार गए थी, इसी के चलते पार्टी इस बार वाराणसी में केजरीवाल की जगह किसी अन्य मजबूत प्रत्याशी को खड़ा करने वाली है.  उल्लेखनीय है कि केजरीवाल ने 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में तत्कालीन सीएम शीला दीक्षित को नयी दिल्ली विधान सभा सीट से शिकस्त दी थी,  उसके बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में वे पीएम मोदी के विरुद्ध वाराणसी से चुनाव लड़े थे और दूसरे स्थान पर रहे थे.

लोकसभा चुनाव: रालोसपा का दावा, गोपालगंज सीट से पार्टी ही उतारेगी प्रत्याशी

आप प्रवक्ता ने कहा है कि उनकी पार्टी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गोवा और चंडीगढ़ की तमाम लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेगी. वहीं उत्तर प्रदेश की कुछ सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी. उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश कि लोकसभा सीटों के चयन में फरवरी तक सारी चीजों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा. पार्टी वाराणसी के अलावा पूर्वांचल और पश्चिमांचल की कुछ सीटों पर उम्मीदवार उतार सकती है.

खबरें और भी:-

 

अमीर सवर्ण कर रहे हैं 10 प्रतिशत आरक्षण का विरोध- हुकुमदेव नारायण यादव

महाधिवेशन समाप्त होने के बाद एक्शन मोड में आई भाजपा, शुरू हुआ बैठकों का दौर

कांग्रेस ने शुरू की लोकसभा चुनाव की तैयारीयां, अब राहुल गांधी करेंगे जनसभा