नही थम रहा दलित छात्र खुदखुशी मामला, आज केजरीवाल जाएंगे यूनिवर्सिटी

Jan 21 2016 09:49 AM
नही थम रहा दलित छात्र खुदखुशी मामला, आज केजरीवाल जाएंगे यूनिवर्सिटी

नई दिल्ली: हैदराबाद केंद्रीय विश्विद्यालय में दलित छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या का मामला थमने का नाम नही ले रहा है. देखते ही देखते छात्रों का विरोध प्रदर्शन बढ़ते ही जा रहा है. छात्रों में इस घटना को लेकर इतना गुस्सा है की रात भर खुले आसमान के निचे कड़ाके की ठण्ड में छात्रों का प्रदर्शन रात भर जारी रहा. इस दौरान आज दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैदराबाद यूनिवर्सिटी का दौरा करेंगे.

खबर है की दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी का जायजा लेंगे साथ ही वे वहां छात्रों और रोहित के परिवार वालों से मुलाकात करेंगे. विरोध कर रहे छात्रों की मांग है कि केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय और यूनिवर्सिटी प्रशासन के ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाए. आक्रोशित छात्रों का कहना है की जब तक कार्रवाई नहीं होगी तब तक यह विरोध प्रदर्शन नही थमेगा.

जानकारी देते चले की इस मामले के चलते आम आदमी पार्टी के नेता आशीष खेतान और अरविंद केजरीवाल के राजनीतिक सलाहकार आशीष तलवार ने हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में छात्रों से कल मुलाक़ात की थी. इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, सीताराम येचुरी, डेरेक ओब्रायन समेत कई पार्टियो के नेताओं ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मुलाक़ात की है.

वही दूसरी और पत्रकार वार्ता में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा की इस मामले को राजनीतिक फायदे के लिए लोगो की भावनाओं को भड़काने की नियत से इस घटना को 'दलित बनाम गैर दलित मुद्दा' बनाया जा रहा है. जबकि ऐसी कोई बात ही नही है.