MCD चुनाव : 12 बजे तक 22.67 फीसदी वोटिंग, केजरीवाल ने कहा : कई जगह EVM में खराबी
MCD चुनाव : 12 बजे तक 22.67 फीसदी वोटिंग, केजरीवाल ने कहा : कई जगह EVM में खराबी
Share:

नई दिल्ली : आज दिल्ली में तीनों MCD के लिए वोटिंग हो रही है. हालाँकि दिल्ली के वोटरों में काफी कम उत्साह देखने को मिल रहा है. मतदान की रफ्तार काफी सुस्त नजर आ रही है. दिल्ली में 12 बजे तक मात्रा 22.67 फीसदी वोटिंग हुई है. सुबह-सुबह दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने वोट डाला. इनके बाद केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कृष्णा नगर में, विजेंद्र गुप्ता ने रोहिणी में, मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने सिविल लाइंस में, आप नेता संजय सिंह ने जनकपुरी प्रताप विहार में, दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन और मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी मतदान का उपयोग किया.

इस बीच अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि, 'पूरी दिल्ली से EVM में खराबी की रिपोर्ट्स आ रही हैं. जिन लोगों के पास वोटर स्लिप हैं, उन्हें वोट नहीं देने दिया जा रहा. राज्य चुनाव आयोग क्या कर रहा है?.'

गौरतलब है कि MCD चुनाव के तहत आज 270 वार्ड के लिए 13 हजार बूथ पर वोट डाले जा रहे है. इस चुनाव में बीजेपी, कांग्रेस और AAP में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. मतदान सुबह आठ बजे से शुरू हुआ जो शाम को 5.30 बजे तक चलेगा. MCD चुनाव में करीब एक करोड़ 32 लाख मतदाता 2315 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे.

MCD चुनाव के नतीजें 26 अप्रैल को आएंगे. MCD चुनाव के तहत 13141 पोलिंग स्टेशन बनाए गए है. इन पोलिंग स्टेशन में से 799 संवेदनशील और 208 अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र हैं. इन चुनावों के लिए राज्य चुनाव आयोग ने तैयारियां पूरी की हैं.

MCD चुनाव : रेस्टोरेंट का अनोखा ऑफर, वोट डालों डिस्काउंट पाओ

योगेंद्र यादव ने दो साल बाद लिखी चिट्ठी, केजरीवाल को याद दिलाए वादे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -