रविवार को उत्तराखंड में होंगे केजरीवाल, करेंगे मुफ्त बिजली का ऐलान ?

नई दिल्ली:  दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) अरविंद केजरीवाल, पंजाब में मुफ्त बिजली का राग अलापने के बाद अब उत्तराखंड  में भी ऐसा ही कुछ करने की तैयारी में हैं. दरअसल, रविवार को सीएम केजरीवाल उत्तराखंड के दौरे (Uttarakhand Visit) पर जाने वाले हैं. इस दौरान वह यहां भी राज्य की भाजपा सरकार को मुफ्त बिजली के मुद्दे पर घेरने की तैयारी में हैं.

कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, दिल्ली मॉडल के अनुसार, पंजाब और अब उत्तराखंड में मुफ़्त बिजली की घोषणा करेंगे?  दरअसल,  उत्तराखंड दौरे से पहले केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड खुद बिजली उत्पादन करता है, दूसरे राज्यों को बेचता भी है. फिर उत्तराखंड की जनता को इतनी महंगी बिजली क्यों? दिल्ली अपनी बिजली नहीं बनाता, दूसरे राज्यों से ख़रीदता है. फिर भी दिल्ली में बिजली मुफ्त है. क्या उत्तराखंड वासियों को मुफ्त बिजली नहीं मिलनी चाहिए?

बताया जा रहा है कि केजरीवाल सुबह 11 बजे उत्तराखंड पहुंचेगे. वो दोपहर में देहरादून में प्रेस वार्ता कर सकते हैं. इस दौरान बिजली के मुद्दे पर राज्य सरकार को घेरेंगे. बता दें कि केजरीवाल की बिजली के मुद्दे पर राज्य सरकारों को घेरने की बात नई नहीं है. सीएम केजरीवाल इससे पहले पंजाब में भी यह मुद्दा उठा चुके हैं.  दिल्ली के बाहर अन्य राज्यों में अपनी सियासी जमीन तैयार करने में जुटी आम आदमी पार्टी ने चुनाव की तरफ बढ़ रहे राज्यों में अपनी राजनीतिक सक्रियता बढ़ा दी है. 

इस बार कांवड यात्रा होगी या नहीं? उत्तराखंड के नए सीएम ने कही ये बड़ी बात

दिल्ली पहुंचकर पीएम मोदी से मिले सीएम पुष्कर धामी, राष्ट्रपति से भी करेंगे मुलाकात

इंडोनेशिया में कोरोनावायरस से इतने डॉक्टरों की हुई मौत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -