दिल्ली विधानसभा चुनाव: आज नामांकन दाखिल करेंगे केजरीवाल, इस सीट से तीसरी बार लड़ेंगे चुनाव
दिल्ली विधानसभा चुनाव: आज नामांकन दाखिल करेंगे केजरीवाल, इस सीट से तीसरी बार लड़ेंगे चुनाव
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल आज विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरने जा रहे हैं.  इस दौरान केजरीवाल रोड शो भी निकालेंगे. केजरीवाल ने स्वयं ट्वीट करके लोगों से आने का आग्रह किया है. 

रविवार को सीएम ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'कल मैं अपना नामांकन दाखिल करने जाऊंगा. यदि आप अपना आशीर्वाद और शुभ कामनाएँ देने आएंगे तो मुझे काफी अच्छा लगेगा.'  इससे पहले यह सीट गोलमार्केट विधानसभा सीट के नाम से पहचानी जाती थी. 1998 और 2003 के विधानसभा चुनाव यहां से पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता शीला दीक्षित ने जीत दर्ज की थी.  2008 में हुए परिसिमन के बाद यह नई दिल्ली विधानसभा सीट में बदल दी गई.  2008 में नेता शीला दीक्षित ने इस नई सीट पर जीत हासिल की, किन्तु यह 2013  का चुनाव था जब नई दिल्ली विधानसभा सीट सुर्ख़ियों में आ गई. 

पहली बार सियासत में उतरे केजरीवाल ने इस सीट पर शीला दीक्षित को चुनौती दी. इस चुनाव में शिकस्त के बाद शीला दीक्षित के राजनीतिक करियर पर ब्रेक लग गया और केजरीवाल न केवल दिल्ली में, बल्कि देश की सियासत में एक बड़ा सितारा बनकर उभरे. इसके बाद 2015 के विधानसभा चुनाव में केजरीवाल ने इस सीट पर आसान जीत दर्ज की. 

आज हो सकती है जेपी नड्डा की ताजपोशी, भाजपा अध्यक्ष पद के लिए दाखिल करेंगे नामांकन

आर्मी चीफ का बड़ा बयान, कहा- 'मृतक और उसके परिजनों को इन्साफ दिलाकर रहेंगे'...

सीएम केजरीवाल आज कर सकते है नामांकन दाखिल, एक बार फिर जीत का इरादा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -