आज महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान कर सकती है आप सरकार, केजरीवाल करेंगे प्रेस वार्ता
आज महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान कर सकती है आप सरकार, केजरीवाल करेंगे प्रेस वार्ता
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले वर्ष की शुरुआत में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को देखते हुए आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बड़ी घोषणा करने जा रही है. दिल्ली सरकार महिलाओं को मेट्रो और डीटीसी बसों में मुफ्त यात्रा कराने का उपहार देगी. दिल्ली के सियाम और आप अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल आज (सोमवार) दोपहर 12:30 बजे प्रेस वार्ता में इसका ऐलान करेंगे.

दिल्ली सरकार दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बसों में महिलाओं को किराए से निजात दिलाने के लिए मुफ्त यात्रा प्रदान करेगी, जिससे उन्हें सार्वजनिक परिवहन के उपयोग के लिए प्रोत्साहित किया जा सके. महिलाओं को मुफ्त यात्रा देने में डीएमआरसी को होने वाले नुकसान को दिल्ली सरकार वहन करेगी. बसों और मेट्रो में कुल यात्रियों में 33 प्रतिशत महिलाएं होती हैं. इसके अनुसार मेट्रो में महिलाओं की फ्री यात्रा पर लगभग एक हजार करोड़ प्रतिवर्ष का खर्च आएगा, जबकि तक़रीबन 200 करोड़ रुपये का व्यय बसों को लेकर सरकार पर आएगा.

अनुमान लगाया जा रहा है कि महिलाओं के लिए दिल्ली मेट्रो और डीटीसी की बसों में इस योजना को लागू करने में सरकार पर हर साल लगभग 1200 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा. दिल्ली सरकार ने इस योजना को शुरू करने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी)  के अधिकारियों के साथ बैठक कर उनसे पूछा है कि इस योजना को किस प्रकार से लागू किया जा सकता है. इसके लिए फ्री पास की व्यवस्था होगी या कोई अन्य विकल्प होगा.

चुनाव में जेडीएस को मिली करारी हार, अब ग्राम प्रवास कार्यक्रम फिर से शुरू करेंगे कुमारस्वामी

सीएम योगी मेरे भगवन कृष्ण, मैं उनका अर्जुन - रवि किशन

सुब्रमणियम स्वामी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, राम मंदिर के लिए जमीन की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -