अरविंद केजरीवाल आज दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति का जायजा लेंगे

 


नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राष्ट्रीय राजधानी में कोविड​​​​-19 मामलों की बढ़ती संख्या पर चर्चा करने के लिए आज एक उच्च स्तरीय समीक्षा सम्मेलन बुलाएंगे, जिसमें हाल के छह महीनों में सबसे बड़ा एकल-दिवस का मामला देखा गया है।  बैठक दोपहर 12 बजे दिल्ली सचिवालय में होगी। बैठक की सर्वोच्च प्राथमिकता ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान का कार्यान्वयन होने का अनुमान है।

दिल्ली में छह महीने में COVID-19 मामलों में सबसे बड़ी एकल-दिवस वृद्धि की रिपोर्ट के साथ, एक येलो अलर्ट जारी होने की उम्मीद है, इसके साथ ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (GRAP) के तहत कई प्रतिबंध हैं।

लगातार दूसरे दिन, राष्ट्रीय राजधानी में COVID सकारात्मक दर 0.5 प्रतिशत से अधिक हो गई, जो कि GRAP के अनुसार, येलो अलर्ट जारी करने की सीमा है। सोमवार को, दिल्ली में 331 नए कोविड​​​​-19 मामले दर्ज किए गए, जो छह महीने में एक दिन में सबसे बड़ी वृद्धि है। 6 जून को दिल्ली में 331 मामले सामने आए।

दिल्ली सरकार ने 9 जुलाई, 2021 को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक में GRAP को अधिकृत किया। तीसरी COVID-19 लहर को ध्यान में रखते हुए, चार अलर्ट स्थापित किए गए: येलो अलर्ट, एम्बर अलर्ट, ऑरेंज अलर्ट और रेड अलर्ट । सूत्रों के अनुसार, दिल्ली सरकार और डीडीएमए वर्तमान  कोविड​​​​ ​​​​-19 स्थिति के आलोक में येलो अलर्ट जारी कर सकते हैं। दिल्ली में येलो अलर्ट के इस्तेमाल को लेकर कई तरह की बाधाएं हैं। 

कोविड अपडेट : भारत में 6,358 नए मामले सामने आए

जीतन राम मांझी के आवास पर हुई हाथापाई, जानिए क्या है मामला?

बॉयलर विस्फोट मामले में मालिक सहित इन 7 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई FIR

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -