भाजपा-कांग्रेस दोनों हैं एक ही सिक्के के दो पहलू
भाजपा-कांग्रेस दोनों हैं एक ही सिक्के के दो पहलू
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस - भाजपा एक ही सिक्के के दो पहलू हैं दोनों ही भ्रष्टाचारी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने भाषण में कहा करते थे कि घोटालों की सरकारें हैं उन्हें जेल भेजेंगे। उन्होंने कहा था कि उनका 56 इंच का सीना है। उन्हें जेल भेज सकते हैं मगर उन्होंने भ्रष्टाचार के मामले में किसी को जेल नहीं भेजा। उन्होंने 26 अगस्त 2012 का उल्लेख करते हुए कहा कि हम दोनों पार्टियों के खिलाफ एकत्रित हुए थे लेकिन चार साल के बाद भी भ्रष्टाचार के मामले में कुछ नहीं हुआ

हमें आज फिर यहां इकट्ठा होना पड़ रहा है। यह बात दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कही। उन्होंने जंतर - मंतर से कांग्रेस और भाजपा का विरोध किया। उन्होंने अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकाॅप्टर डील में भ्रष्टाचार के मसले पर कहा कि इटली में इस मसले पर  इतना काम हुआ लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जांच को एक इंच भी आगे नहीं बढ़ाया।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की हिम्मत नहीं हो रही है कि सोनिया गांधी से सवाल करें या उन्हें जेल भेजें। उन्होंने कहा कि हमारा सीना 56 इंच का हो जाता तब प्रधानमंत्री कहता कि मैंने सोनिया गांधी को जेल भेज दिया है। आखिर सोनिया से इतना डरने की जरूरत क्या है। उन्होंने सवाल किए कि क्या इसलिए आप प्रधानमंत्री बने थे। उन्होंने कहा कि जनता के साथ बहुत बड़ा धोखा हुआ है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आप विधायकों को लेकर कहा कि सोमनाथ भारती को उन्होंने जेल में भेज दिया। महेंद्र यादव को जेल में डाल दिया गया लेकिन सोनिया गांधी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि एक कमांडो ने भ्रष्टाचार के मामले में हस्तक्षेप कर भ्रष्टाचार करने वाले को रोका तो उसे जेल भेज दिया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव के पहले बहुत विरोध करते थे लेकिन अब वे कांग्रेस के खिलाफ एक्शन नहीं ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि 10 साल में मोदी ने गुजरात में जो कार्य किया वे डर रहे है कि उनका कोई सीक्रेट निकलकर न आ जाए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्नातक उपाधि को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री फर्जी है। उनका कहीं भी नाम नहीं मिला। यदि बीए की डिग्री फर्जी है तो एमए की डिग्री फर्जी है। उन्होंने कहा कि हालांकि प्रधानमंत्री पद के लिए डिग्री की आवश्यकता नहीं है।

यदि प्रधानमंत्री कहते हैं कि वे 12 वीं पास हैं तो देश को कोई परेशानी नहीं लेकिन यदि वे फर्जी तरह से इस मामले में बात करेंगे तो देश सहन नहीं करेगा। उन्होंने अपील की कि जो कार्रवाई आम आदमी पार्टी के नेता तोमर पर हुई क्या वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा कांग्रेस में सेटिंग हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस को बचा रहे हैं।

जबकि आम आदमी पार्टी बनने और आप नीत सरकार बनने के बाद तीन प्रकरण तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ आरोपित किए गए लेकिन जैसे ही हमने इस्तीफा दे दिया आरोपों की फाईलों को ही हटा दिया गया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस को धरना पार्टियां बताया। उनका कहना था कि आम आदमी पार्टी ही कार्य कर रही है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बयान देकर कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड के मामले में भारतीय जनता पाटी के नेताओं ने अगस्ता वेस्टलैंड सौदे में हुए घोटाले को लेकर कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन किया तो कांग्रेस ने मार्च निकालकर विरोध जताया। उन्होंने दोनों ही दलों को धरना पार्टियां कहा। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -