धारा 370: सरकार के फैसले का केजरीवाल ने किया समर्थन, ट्विटर पर कही बड़ी बात

धारा 370: सरकार के फैसले का केजरीवाल ने किया समर्थन, ट्विटर पर कही बड़ी बात

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को धारा 370 हटाने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया है. केजरीवाल ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि सरकार के नए प्रस्ताव से प्रदेश में अमन कायम होगा और विकास को गति मिलेगी. अपने एक ट्वीट में केजरीवाल ने कहा कि, "हम जम्मू कश्मीर पर सरकार के फैसले का समर्थन करते हैं. उम्मीद है कि सरकार के नए प्रस्ताव से राज्य में अमन कायम होगा और विकास को गति मिलेगी." 

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने सोमवार को राज्यसभा में संविधान के धारा 370 को हटाने का प्रस्ताव पेश किया. यह धारा जम्मू एवं कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करता है. प्रस्ताव के मुताबिक, जम्मू एवं कश्मीर को दो हिस्सों में विभाजित कर दिया जाएगा. इसमें जम्मू कश्मीर एक केंद्र शासित प्रदेश रहेगा, वहीं लद्दाख दूसरा केंद्र शासित प्रदेश होगा, लेकिन लद्दाख में विधानसभा नहीं होगी. 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू एवं कश्मीर में विधानसभा होगी, किन्तु लद्दाख में विधानसभा नहीं होगी. अमित शाह ने कहा कि यह कदम बॉर्डर पार आतंकवाद के खतरे को देखते हुए उठाया गया है. अमित शाह के बयान के बीच हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्रवाई कुछ समय के लिए स्थगित कर दी गई है. 

कश्मीर से हटी धारा 370, परेश रावेल बोले- सौ-सौ सलाम

देशवासियों को सम्बोधित कर सकते हैं पीएम मोदी, जम्मू कश्मीर के फैसले पर दे सकते हैं जानकारी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर के सहारे ममता करेंगी 2021 में बंगाल फतह