किसान आंदोलन को हुए एक साल, जानिए इससे क्या सीखे CM केजरीवाल ?
किसान आंदोलन को हुए एक साल, जानिए इससे क्या सीखे CM केजरीवाल ?
Share:

नई दिल्ली: किसान आंदोलन को एक वर्ष पूरा होने पर दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि, 'आज किसान आंदोलन को पूरा एक साल हो गया है. इस ऐतिहासिक आंदोलन ने गर्मी-सर्दी, बरसात-तूफ़ान के साथ अनेक साज़िशों का भी सामना किया. देश के किसान ने हम सबको सिखा दिया कि धैर्य के साथ हक़ की लड़ाई कैसे लड़ी जाती है. किसान भाइयों के हौसले, साहस, जज़्बे और बलिदान को मैं सलाम करता हूँ.'

बता दें कि किसान बीते एक वर्ष से दिल्ली की तीन सरहदों सिंघू, टीकरी और गाजीपुर में डेरा डाले हुए हैं. केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन गत वर्ष 26-27 नवंबर को ‘दिल्ली चलो’ कार्यक्रम के साथ आरंभ हुआ था. बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने हाल ही में तीन कृषि कानूनों को रद्द करने के अपने फैसले का ऐलान किया है.

किसान आंदोलन के एक साल पूरा होने पर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि, आज सभी बॉर्डरों पर लोग आएंगे और वार्ता करेंगे. अभी तो आंदोलन जारी है. केंद्र सरकार यदि वार्ता करेगी, तो आगे का समाधान निकलेगा, वे बात ही नहीं करना चाहते हैं. बगैर बात के कैसे हल निकलेगा. संयुक्‍त किसान मोर्चा के एक बयान के अनुसार, “दिल्ली में विभिन्न प्रदर्शन स्थलों पर हजारों की तादाद में किसान पहुंचने लगे हैं. दिल्ली से दूर स्थित राज्यों में इस अवसर पर रैलियां, धरने और अन्य कार्यक्रमों के आयोजन की तैयारी जारी है.

'MSP पर कानून बनाए बिना आंदोलन ख़त्म नहीं होगा..', राकेश टिकैत की दो टूक

'लड़कर लेंगे हिंदुस्तान' कहने वालों को मोहन भागवत का तीखा जवाब, बोले- जो इसकी कोशिश करेगा उसके..

संविधान दिवस पर ओवैसी का आरोप, बोले- मुसलामानों और दलितों को मिला धोखा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -