तेजस्वी यादव के मंच से बीजेपी और जदयू के खिलाफ भड़के राहुल गाँधी और अरविन्द केजरीवाल

Aug 05 2018 02:11 PM
तेजस्वी यादव के मंच से बीजेपी और जदयू के खिलाफ भड़के राहुल गाँधी और अरविन्द केजरीवाल

नई दिल्ली। आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शनिवार को मुजफ्फरपुर के बालिका गृह यौन शोषण कांड के खिलाफ प्रदर्शन करने और कैंडल मार्च निकालने जंतर-मंतर पर पहुंचे थे। तेजस्वी के विरोध प्रदर्शन में उनका समर्थन करने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पहुंचे। यहाँ पर उन्होंने इस यौन शोषण कांड को लेकर नितीश सरकार और भाजपा पर कई बयान दिए। 

इस दौरान केजरीवाल ने बीजेपी और जदयू के साथ-साथ कांग्रेस पर भी कटाक्ष किये। उन्होंने कहा कि इस जंतर-मंतर में बहुत ताकत है। जब दिल्ली में निर्भया के साथ गलत काम हुआ था, तो यहाँ पर जनता के प्रदर्शन से  यूपीए का सिंहासन हिल गया था। लेकिन इस बार तो मुजफ्फरपुर में  40 निर्भयाओं के साथ बलात्कार हुआ है। अगर सत्ता में बैठे लोग अब भी होश में नहीं आए, तो जनता उन्हें 40 बार सत्ता से उखाड़ फेंकेगी।

इसके साथ ही केजरीवाल ने मुजफ्फरपुर कांड के दोषियों को तीन महीने के अंदर फांसी देने और उनको बचाने वाले बड़े-बड़े नेताओं को सजा देने की मांग की है। हालाँकि केजरीवाल भाषण देने के बाद वहां से फौरन चले गए और कैंडल मार्च में शामिल नहीं हुए। इसके बाद राहुल गांधी ने भी जंतर मंतर पर पहुंच कर मुज्जफरपुर रेप कांड की कड़ी निंदा की। इसके साथ ही राहुल ने यह भी कहा कि "हम हिंदुस्तान की सभी बच्चियों और महिलाओं के साथ खड़े हैं। आज देश में अजीब सा माहौल बन गया है। कमजोर लोगों, महिलाओं, मजदूरों, दलितों और अल्पसंख्यकों पर खुलेआम हमले हो रहे हैं. इन्हें धमकाया जा रहा है।  इन्हें कुचला जा रहा है।"

राहुल गांधी ने नितीश कुमार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि अगर उन्हें इस रेप कांड पर वाकई शर्म आ रही है तो उन्हें जल्द से जल्द मामले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

ख़बरें और भी 

जंतर-मंतर पर धरना या विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन

मुजफ्फरपुर: स्वाति का नितीश को पत्र- 'अगर आपकी बेटी होती तो भी चुप रहते'

मुजफ्फरपुर रेप मामला: पहली बार बोले नितीश, कहा घटना से मुझे पीड़ा हुई

?