कोरोना की तीसरी लहर को लेकर अलर्ट हुए केजरीवाल, बोले- रोज़ आ सकते हैं 37000 से अधिक केस
कोरोना की तीसरी लहर को लेकर अलर्ट हुए केजरीवाल, बोले- रोज़ आ सकते हैं 37000 से अधिक केस
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की आने वाली तीसरी लहर और घातक हो सकती है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ऐलान किया है कि एक्सपर्ट के साथ की गई बैठक में कोरोना की थर्ड वेव में जो पीक आएगा, उसमें हर रोज 37,000 से अधिक मामले सामने आने की संभावना जताई गई है. और दिल्ली सरकार इसको लेकर पूरी तैयारी में अभी से लग गई है.

सीएम केजरीवाल ने जानकारी देते हुए बताया है कि अप्रैल माह में जो सबसे अधिक केस पीक के दौरान रिकॉर्ड किए गए वह 28,000 रिकॉर्ड किए गए थे. किन्तु अब एक्सपर्ट्स की राय के बाद पीक के दौरान यह संख्या 37,000 हो सकती है. इसके लिए हम दिल्ली के अस्पतालों और अपने स्वास्थ्य सिस्टम को सशक्त करने के लिए काम कर रहे हैं. इसके लिए पूरी रणनीति तैयार कर ली गई है. केजरीवाल ने बताया कि ऐसा नहीं है कि यदि 37,000 से भी अधिक मामले आते हैं, तो उसके लिए हम तैयार नहीं हैं. उसके लिए भी सरकार आगे के लिए सोच कर कार्य कर रही है.

उन्होंने बताया कि विशेष कर बच्चों के लिए एक टास्क फोर्स बनाई गई है जो कि यह तय करेगी कि इन स्वास्थ्य संसाधनों में बच्चों के लिए कितने बेड, ऑक्सीजन बेड, ICU और दवाइयां आदि की आवश्यकता पड़ेगी. इन सभी को लेकर कार्य किया जाएगा. और टास्क फोर्स को जल्द ही इस पर अपनी रिपोर्ट भी सरकार को भेजनी होगी. यह सभी तैयारियां कल 6 घंटे तक चली दो अलग-अलग बैठकों में चर्चा के बाद करने का फैसला किया है. विशेषज्ञों की राय के आधार पर ही आगे की तैयारी की जाएगी.

TRS नेता और ZP अध्यक्ष ने TRS पार्टी नेतृत्व को लगाई लताड़

TRS एमएलसी पल्ला राजेश्वर रेड्डी ने सीएम केसीआर के खिलाफ टिप्पणी के लिए ई राजेंद्र पर साधा निशाना

संघीय न्यायाधीश ने कैलिफोर्निया के हमले के हथियारों पर 30 साल पुराने प्रतिबंध को हटाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -