NIT में छात्रों पर हुई लाठी चार्ज पर भड़का AAP कुनबा
NIT में छात्रों पर हुई लाठी चार्ज पर भड़का AAP कुनबा
Share:

श्रीनगर : श्रीनगर स्थित नेशनल इंस्टीयूट ऑफ टेक्नोलॉजी के कैंपस में पुलिस द्वारा छात्रों की पिटाई किए जाने के बाद से मामला गरमाता दिख रहा है। पिछले हफ्ते हुए टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की हार को लेकर छात्रों के बीच बहस हुई थी। इसके बाद से बढ़े तनाव के कारण कैंपस में सीआरपीएफ की तैनाती कर दी गई थी। इस मामले को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कड़ा रुश अख्तियार किया है।

दूसरी ओर राज्य के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह का कहना है कि जल्द ही मानव संसाधन मंत्रालय की एक टीम कैंपस का दौरा करेगी। इस मामले को अच्छी तरह सुलझा लिया जाएगा। स्थित पूरी तरह नियंत्रण में है। उधर केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी कहा है कि एचआरडी मिनिस्टरी मामले को देख रहा है। इस मामले को देखते हुए उन्होने राज्या की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से भी बात की। गृह मंत्री भी इस मामले में गंभीरता से निगरानी रख रहे है।

सिंह ने कहा कि छात्रों को वहां बल प्रयोग करने की जरुरत नहीं है, वरन बाहरी लोग वहां पहुंचकर मामले का राजनीतिक लाभ उठाएंगे। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि क्षीनगर में छात्रों पर हुआ लाठी चार्ज निंदनीय है। अपने ट्वीटर वॉल पर केजरी ने लिखा कि इस कार्रवाई के लिए राज्य की बीजेपी-पीडीपी सरकार जिम्मेदार है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अपने ट्वीट में कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक छात्रों पर पहरे बिठा दिए गए है।

ऐसा लगता है जैसे देश की सारी समस्याओं की जड़ छात्र ही है। एक ओर जहां दुनिया का सारा देश अपने बच्चों का भविष्य सवांर रहा है, तब हम ऐसे अकेले देश होंगे, जो अपने बच्चों पर लाठियां भांज रहा है। दूसरी ओर आप नेता कुमार विश्वास ने लिखा कि भारत माता की जय का नारा लगा रहे एनआईर्टी के छात्रों पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया। सेना-पुलिस-गृहमंत्री-केन्द्र-राज्य सब हाथ में फिर भी बुआ का डर? कैंपस में फिलहाल सीआरपीएफ की दो कंपनियां तैनात की गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -