नेट क्वालिफाड रोहित वेमुला के भाई को केजरी ने दिया क्लर्क की नौकरी का ऑफर

नई दिल्ली : हैदराबाद के स्कॉलर छात्र रोहित वेमुला की मौत के बाद खास हमदर्दी रखने वाले और उसकी मौत पर जमकर राजनीति करने वाले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने वेमुला के भाई को क्लर्क की नौकरी ऑफर की है। वेमुला का भाई राजा वेमुला एमएससी का डिग्री होल्डर है। ऐसे में उसे ऐसी नौकरी ऑफर करने की चौतरफा आलोचना हो रही है। हैदराबाद यनिवर्सिटी के छात्रों ने इसे बेहद अपमानजनक बताया है।

इस मामले में राजा का कहना है कि उसे यह नौकरी सहानुभूति के आधार पर ऑफर की गई थी। जिसे उन्होने स्वीकार नहीं किया। 24 फरवरी को केजरीवाल ने रोहित की मां से मुलाकात की थी और तभी उन्होने राजा को नौकरी देने की बात कही थी। राजा ने पॉन्डिचेरी यूनिवर्सिटी से 72.8 प्रतिशत मार्क्स के साथ अपना एमएससी कंप्लीट किया है। इतना ही नहीं वो नेट (नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट) क्वालिफाइड भी है, जो एक असिस्टेंट प्रोफेसर की जॉब की शैक्षणिक योग्यता होती है।

इस मामले में दिल्ली सरकार के अधिकारियों का कहना है कि सहानुभूति के आधार पर केवल ग्रुप सी और ग्रुप डी की ही नौकरी दी जा सकती है। रोहित के परिवार ने सीएम से दिल्ली में बसने की इच्छा जाहिर की थी और राजा के लिए नौकरी की गुजारिश की थी। कर्मचारियों का कहना है कि हमने उन्हें रहने के लिए घर देने का भी प्रस्ताव रखा था। इन सबका कारण आर्थिक संकट से जूझ रहे परिवार की मदद करना था।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -