केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, अब मिड-डे मील की जगह बच्चों को मिलेगा सूखा राशन
केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, अब मिड-डे मील की जगह बच्चों को मिलेगा सूखा राशन
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ऐलान करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार अपने स्कूलों के छात्रों को अगले 6 माह तक सूखा राशन उपलब्ध कराएगी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि ये सूखा राशन मिड-डे मील स्कीम के तहत दिया जाएगा. कोरोना महामारी की वजह से मार्च से स्कूलों को बंद रखने को देखते हुए दिल्ली सरकार ने ये कदम उठाया है. 

मंडावली इलाके में एक सरकारी स्कूल में सीएम केजरीवाल ने कहा कि जब स्कूल बंद होते थे, तो हम माता-पिता के खाते में मिड-डे मील के लिए पैसे भेजने का निर्णय करते थे, किन्तु अब ये फैसला किया गया है कि हम छह महीने के लिए सूखा राशन देंगे. कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए मार्च में पूरे देश के स्कूलों को बंद कर दिया गया था. हालांकि 15 अक्टूबर से कुछ प्रदेशों में आंशिक रूप से फिर से स्कूल खोल दिए गए थे. हालांकि दिल्ली सरकार ने ऐलान किया है कि कोरोनावायरस की वैक्सीन मिलने तक देश की राजधानी में स्कूल नहीं खुलेंगे.

आपको बता दें कि दिल्ली में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 564 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. ये संख्या 7 महीनों में सबसे कम है. वहीं संक्रमण से 21 और मरीजों की मौत हो गई है, जिसके बाद मरने वालों की तादाद बढ़कर 10,474 पर पहुंच गई. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में संक्रमण की दर 0.98 फीसदी है. नए मामले सामने आने के साथ ही शहर में कुल केस बढ़कर 6,23,415 हो गए हैं.

4 प्रतिशत मुद्रास्फीति को बनाए रखना भारत के लिए है उपयुक्त: RBI

बिटकॉइन ट्रेडिंग पर 18% GST लगाएगी सरकार

आपातकालीन स्वीकृति से पहले भारत ने टीका वितरण प्रणाली का किया परीक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -