दिल्ली की आप सरकार ने पेश किया 60 हजार करोड़ रुपये का बजट
दिल्ली की आप सरकार ने पेश किया 60 हजार करोड़ रुपये का बजट
Share:

नई दिल्ली : प्रदेश की आम आदमी पार्टी सरकार ने मंगलवार को विधानसभा में वित्त वर्ष 2019-20 के लिये 60 हजार करोड़ रुपये का बजट पेश किया। राज्य सरकार ने दावा किया कि यह बजट 2014-15 में पेश बजट का दोगुना है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बजट को पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों को समर्पित किया। दिल्ली विधानसभा के सत्र की शुरुआत मंगलवार तड़के पाकिस्तानी इलाके में घुसकर आतंकवादी शिविरों पर हमला करने वाले वायु सेना के जवानों को सलामी देने के साथ शुरू हुई।

इन दो कंपनियों द्वारा दिया जा रहा है अपनी कारों पर बम्पर डिस्काउंट

शहीदों के परिवारों के लिए है बजट 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अपने बजट भाषण की शुरुआत करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह बजट शहीदों, उनके बच्चों और उनके परिवारों के लिए है। उन्होंने कहा, "जो शहीद  हुए है उनके बच्चो को अच्छी शिक्षा मिल सके, माँ- बाप को अच्छा इलाज मिल सके और परिवार को बेहतर सुरक्षा मिल सके यह बजट उन शहीदों के लिए हैं। यह उन शहीदों के अपने परिवार और देश को लेकर देखे गए सपनों को सच करने का बजट है।

आज एटा दौरे पर सीएम योगी, अरबों की परियोंजनाओं का करेंगे लोकार्पण

ये देश को जोड़ने वाला बजट

प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने आगे कहा, "ये देश को जोड़ने वाला बजट है, तोड़ने वाला नहीं। इस बजट का फायदा दिल्ली के हर गरीब और मध्यम वर्गीय परिवार को मिलेगा ना कि चंद रसूखदार पूंजीपतियों को। सिसोदिया ने कहा, ‘‘वित्त वर्ष 2019-20 के लिये अनुमानित 60 हजार करोड़ रुपये का बजट पेश किया गया है जो 2014-15 के बजट की तुलना में दो गुणा है।’’ वित्त वर्ष 2018-19 के लिये 53 हजार करोड़ रुपये का बजट पेश किया गया था।

खुदाई करते वक्त धंसा खदान का एक हिस्सा, मजदूर की मौत

बारात में नाच रहे थे बाराती और फिर थैले में हुआ एक जोरदार धमाका

गुरदासपुर में वृद्ध महिला पर आवारा कुत्तों ने बोला हमला, कर दी ऐसी हालत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -