लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त, अब केजरीवाल को विधानसभा से उम्मीद

लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त, अब केजरीवाल को विधानसभा से उम्मीद

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) की शर्मनाक पराजय को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं के नाम एक संदेश भेजा है. केजरीवाल ने इन चुनावों में अपनी पार्टी की शिकस्त के कुछ महत्वपूर्ण कारणों पर बात की है. लोकसभा चुनावों में अपनी पार्टी की करारी हार के बाद आप अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पार्टी के कार्यकर्ताओं को एक खुला खत लिखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि पार्टी लोगों को यह समझाने में नाकाम रही है कि लोकसभा चुनावों में उसे क्यों मत दिया जाना चाहिए. 

केजरीवाल ने लिखा है कि चुनावी शिकस्त के बाद जमीनी समीक्षा में दो मुख्य कारण उभर कर आये हैं. पहला, देश में व्याप्त वातावरण का असर दिल्ली पर भी पड़ा. दूसरा, लोगों ने इस ‘बड़े चुनाव’ को मोदी और राहुल के बीच की टक्कर के रूप में देखा और उसी के अनुसार वोट दिया. केजरीवाल ने कहा कि जो भी कारण हो, किन्तु हम आम लोगों को यह समझाने में कामयाब नहीं रहे कि हमारी पार्टी को वोट क्यों देना चाहिए.  

केजरीवाल ने सकारात्मक पहलू के बारे में कहा कि, ‘‘लोगों ने उत्साहपूर्वक हमें भरोसा दिलाया है कि दिल्ली विधानसभा के छोटे चुनाव में वे दिल्ली में हमारे द्वारा किए गये कार्यों के लिए मतदान करेंगे.’’ केजरीवाल ने कहा कि हालांकि नतीजे हमारी उम्मीद के अनुरूप नहीं रहे. किन्तु केजरीवाल ने ‘शानदार’ अभियान चलाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं की प्रशंसा की.  

पाकिस्तान में जोर पकड़ रहा पश्तून आंदोलन, उठ रही पत्रकार गौहर वजीर की रिहाई की मांग

आज फिर लंदन अदालत के समक्ष पेश होगा भगोड़ा अपराधी नीरव मोदी

शिवसेना का दावा, NDA के हर दल से एक सांसद को मिलेगा मंत्री पद