केजरीवाल चले मोदी की राह, स्वच्छ दिल्ली अभियान की होगी शुरूआत
केजरीवाल चले मोदी की राह, स्वच्छ दिल्ली अभियान की होगी शुरूआत
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल यूं तो भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करते रहे हैं लेकिन इन्होंने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरणा लेकर स्वच्छ दिल्ली अभियान प्रारंभ किया है। जिसमें उन्होंने दिल्ली को साफ बनाने और इसके फायदे गिनाने की पहल की है। उनका कहना है क सरकार स्वच्छ दिल्ली नाम का एक मोबाईल एप लांच करने जा रही है, जिसके माध्यम से इस मसले पर जनजागृति जगाई जाएगी। यह एप गंदगी वाली जगह को लोगों के फोटो के आधार पर ट्रैक कर लेगा।

सरकार दिल्ली में अपना अभियान 22 नवंबर से 30 नवंबर तक चलाएगी। जिसमें दिल्ली सरकार स्वच्छ दिल्ली अभियान चलाएगी। दिल्ली में इसे लेकर सघन अभियान चलाया जाएगा। यदि किसी को भी कूड़े-कचरे की शिकायत होगी तो उसे दूर कर दिल्ली को स्वच्छ बनाने का प्रयास किया जाएगा। 

दरअसल केंद्र और राज्य के बीच किसी न किसी मसले को लेकर विवाद होते रहे हैं ऐसे में दिल्ली में सफाई को लेकर भी दोनों ही सरकारों के बीच विवाद बढ़ने लगा और स्थिति असहयोग की बन गई। दिल्ली की सफाई की सबसे बड़ी जवाबदारी राज्य सरकार और नगर निगम की है। इसलिए भाजपा प्रभुत्व वाले नगर निगम बोर्ड को इस मसले पर केंद्र सरकार के सहयोग की उम्मीद है।

माना जा रहा है कि इस अभियान में नगर निगम अपना सहयोग देगी। जिससे दिल्ली साफ हो सके मगर अभी यह पूरी तरह से स्पष्ट भी नहीं हो पाया है कि एमसीडी और राज्य सरकार को केंद्र की मदद मिलेगी या नहीं । 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -